एक मुलाकात

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम, देखें किसे-किसे मिली जगह

Team India Announced for T20 Series against South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है. जबकि ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है. दिनेश कार्तिक के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भी टी20 टीम में जगह दी गई है. कार्तिक के साथ-साथ अन्य नए खिलाड़ियों को मौका मिला है. आईपीएल में दमदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का भी ध्यान रखा गया है.

बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी ने युवा खिलाड़ियों का टी20 सीरीज के लिए विशेष ध्यान रखा है. लखनऊ सुपर जाएंट्स के शानदार गेंदबाज आवेश खान, सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल को भी जगह मिली है. यह सीरीज कार्तिक की वापसी के लिए खास होगी. कार्तिक ने आईपीएल में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इसी वजह से उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है.

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जाएगा. वहीं तीसरा मुकाबला 14 जून को और चौथा मुकाबला 17 जून को खेला जाएगा. इस सीरीज का आखिरी मैच 19 जून को बैंगलोर में आयोजित होगा. इस सीरीजी के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी.

भारत की टी20 टीम – केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS