IND vs WI 2nd ODI: मैदान में उतरते ही भारत बना देगा ये रिकॉर्ड, थोड़ी देर में शुरू होगा मैच

India, South Africa, Live Score, Cricket News,नई दिल्‍ली-भारत और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा सीरीज का दूसरा वनडे आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोहपर 1:30 बजे शुरू होगा. इस मैच को खेलने के साथ ही भारत के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा. भारत दुनिया का अकेला देश होगा जिसने 950 वनडे मैच खेले होंगे. अभी तक खेले वनडे मैचों में भारत ने 490 जीते हैं जबकि 411 हारे हैं. वहीं 8 टाई रहे हैं और 40 में कोई परिणाम नहीं निकला.इस सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में हुआ था, जहां भारत ने विंडीज टीम को 8 विकेट से हराया था. इस मैच में भारत के कप्‍तान विराट कोहली और उप कप्‍तान रोहित शर्मा ने शतक लगाए थे, और रिकॉर्ड 200 रनों से ज्‍यादा की साझेदारी की थी.

 

हल्‍की बारिश की आशंका
विशाखापट्टनम में मौसम गर्म और उमसभरा रहेगा. न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने गरज के साथ हल्की-फुल्की छींटाकशी की उम्मीद जाहिर की है. जहां तक पिच की बात है तो 22 गज की पट्टी पर घास का नामों निशान नहीं है. ऐसे में स्पिनर्स की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. पिच पर बल्लेबाज के लिए भी भरपूर रन रहेगा.

ये है विशाखापट्टनम में भारत का रिकॉर्ड
भारत ने विशाखापट्टनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 7 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उसे 6 में जीत मिली है और एक में हार. इस मैदान पर जिस एकमात्र मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है वह वेस्टइंडीज के साथ 2013 में खेला गया था.

भारत की 12 सदस्यीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद.

वेस्टइंडीज की संभावित टीम
जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील अंब्रीस, देवेंद्र विशू, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लोन सैमुअल्स, फैबियन एलेन, चंद्रपॉल हेमराज, ओशाने थॉमस, ओवेड मैकॉय, काइरन पॉवेल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *