TOP NEWS

India COVID-19 News: एयरपोर्ट पर इन 6 देशों के यात्रियों के लिए जारी होगी ‘एयर सुविधा’ गाइडलाइन

हमारी वैक्सीन ओमिक्रोन वायरस से निपटने में प्रभावशाली है.

India COVID-19 News: चीन समेत दुनिया के तमाम बड़े देशों में कोरोना का हाहाकार मचा हुआ है. तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अब भारत में भी तमाम तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. हालांकि इसके बावजूद लगातार विदेशों से आने वाले यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. जिसे लेकर अब केंद्र सरकार की तरफ से जानकारी सामने आई है. सरकार के सूत्रों के मुताबिक कोरोना के खतरनाक वेरिएंट BF.7 के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं. इसके अलावा ये भी बताया गया है कि किन देशों के यात्रियों के लिए जल्द एयर सुविधा गाइडलाइन जारी हो सकती है.

सरकारी सूत्रों की तरफ से एयरपोर्ट पर होने वाली टेस्टिंग को लेकर भी जानकारी दी गई है. जिसमें बताया गया है कि कुल 6 हजार लोगों की जांच में अब तक 39 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. 26 और 27 दिसंबर को ये टेस्ट किए गए थे. सभी पॉजिटिव यात्रियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है और उनके सैंपल लैब में भेजे जा रहे हैं.

इन देशों के लिए होगी ‘एयर सुविधा’ गाइडलाइन
केंद्र सरकार के सूत्रों के मुताबिक कोरोना के खतरे को देखते हुए चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग, थाईलैंड और सिंगापुर से आने वाले यात्रियों के लिए जल्द ही ‘एयर सुविधा’ गाइडलाइन लागू हो सकती है. इन देशों से आने वाले लोगों को RT-PCR टेस्ट जरूरी होगा. एयरपोर्ट पर तैयारी की जांच के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया गुरुवार 29 दिसंबर को एयरपोर्ट जाएंगे. जहां हर स्तर की तैयारी का जायजा लिया जाएगा.

क्या है एयर सुविधा गाइडलाइन
दरअसल दो साल पहले जब कोरोना की शुरुआत हुई थी और तेजी से मामले सामने आए थे तो भारत सरकार की तरफ से विदेशी यात्रियों के लिए तमाम तरह की गाइडलाइन जारी की गई. जिनमें एयर सुविधा पोर्टल भी शामिल था. इस पोर्टल में यात्रियों को एक फॉर्म भरना अनिवार्य होता है, जिसमें उन्हें अपनी यात्रा को लेकर तमाम जानकारी देनी होती है. इस फॉर्म को भरने के बाद ही यात्रियों को बोर्डिंग पास इश्यू होता था.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS