sports

India Tour of Sri lanka-भारत-श्रीलंका सीरीज, BCCI ने अचानक किया नए शेड्यूल का ऐलान

India Tour of Sri lanka/भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के बाद श्रीलंका का दौरान करना है. इस दौरे पर भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई और अगस्त में वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. जिसके लिए बीसीसीआई ने हाल ही में शेड्यूल का ऐलान किया था. इस दौरे की शुरुआत 26 जुलाई से होनी थी.

Telegram Group Follow Now

India Tour of Sri lanka/लेकिन अचानक इस दौरे के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. बता दें, टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा बतौर हेड कोच गौतम गंभीर का पहला एसाइनमेंट होगा.

भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में बदलाव/India Tour of Sri lanka

बीसीसीआई ने इस दौरे का नया शेड्यूल जारी कर दिया है. अब इस दौरे की शुरुआत 26 जुलाई की जगह 27 जुलाई से होगी. बता दें कि टी20 सीरीज के तीनों मैच पल्लेकेले स्टेडियम और तीन एकदिवसीय मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

पुराने शेड्यूल अनुसार तीनों टी20 मुकाबलों की तारीख 26 जुलाई, 27 जुलाई और 29 जुलाई रखी गई थी. अब ये मुकाबले 27 जुलाई, 28 जुलाई और 30 जुलाई को खेले जाएंगे. वहीं, वनडे सीरीज के मैच अब 2 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को खेले जाएंगे.

कितने बजे से खेले जाएंगे मैच

बीसीसीआई की ओर से मैचों के समय में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. सीरीज के तीनों टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से ही खेले जाएंगे. वहीं, वनडे सीरीज के तीनों मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगे. बता दें, इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पंड्या टी20 टीम के कप्तान होंगे वहीं केएल राहुल को वनडे टीम की कमान सौंपी जाएगी.

  Cricket Alert: गंभीर की 'एंट्री' होते ही कैसे बदल गई Team India की तस्वीर

2021 के बाद पहला श्रीलंका दौरा

India Tour of Sri lanka/टीम इंडिया ने साल 2021 में आखिरी बार बाइलेटरल सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा किया था. तब भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गई थी. जहां वनडे सीरीज टीम इंडिया के नाम रही थी, लेकिन टी20 सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में इस बार बीसीसीआई श्रीलंका दौरे के लिए एक मजबूत टीम को भेजना चाहेगा. हालांकि खबरें हैं कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे.

भारत-श्रीलंका सीरीज का नया शेड्यूल/India Tour of Sri lanka

27 जुलाई – पहला टी20

28 जुलाई – दूसरा टी20

30 जुलाई – तीसरा टी20

2 अगस्त – पहला वनडे

4 अगस्त – दूसरा वनडे

7 अगस्त – तीसरा वनडे

Back to top button
close