मेरा बिलासपुर

IND vs NZ: टॉस के दौरान अपना फैसला भूल गए Rohit Sharma, न्यूजीलैंड के कप्तान और मैच रेफरी भी हुए हैरान

टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा थोड़ी देर तक सोचते रहे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता, लेकिन वह अपना फैसला ही भूल गए। रोहित थोड़ी देर तक सोचते रहे। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम और मैच रेफरी रोहित के बोलने का इंतजार कर रहे थे। थोड़ी देर तक सोचने के बाद रोहित ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इसके बाद उन्होंने बताया कि मैच से पहले काफी चर्चा होती है। ऐसे में वह अपना फैसला थोड़ी देर के लिए भूल गए थे, लेकिन वह पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। हालांकि, रोहित को टॉस के बाद फैसला लेने में इतनी देरी हुई कि कमेंटेटर रवि शास्त्री, मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम भी सोच में पड़ गए कि रोहित को क्या हो गया है।

टॉस के बाद क्या बोले रोहित?
टॉस के बाद रोहित शर्मा ने कहा “मैं भूल गया कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले के बारे में टीम के साथ काफी चर्चा की, हम मुश्किल परिस्थितियों में खुद को चुनौती देना चाहते थे, लेकिन हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह हमारे लिए अच्छी परीक्षा थी, यह जानते हुए कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी और यही हमारे सामने चुनौती थी। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अंत में अच्छी गेंदबाजी की और मैच जीत लिया। अभ्यास सत्र के दौरान थोड़ी ओस थी, लेकिन हमने क्यूरेटर से सुना है कि यह खेल में कोई भूमिका नहीं निभाएगी। हमने हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की, हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। हम पुरानी टीम के साथ ही खेल रहे हैं।
क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान
न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस के बाद कहा “हम यहां पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भी पहले गेंदबाजी कर सकते थे, इसलिए यह सुनिश्चित नहीं है कि यह विकेट कैसा खेलेगा। आखिरी मैच शानदार रहा। हमनें बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और यहां भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। यहां से अनुभव हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। मैच जीतना महत्वपूर्ण है, लेकिन इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी काम आएगा। ईश सोढ़ी अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। इसलिए हम पुरानी टीम के साथ ही खेल रहे हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS