हमार छ्त्तीसगढ़

Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए भारतीय डाक ने निकाली बंपर भर्ती

Sarkari Naukri: नई दिल्ली। सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहद खास खबर है। खासकर 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। बता दें कि भारतीय डाक ने स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 23 जुलाई है।

Sarkari Naukri।भारतीय डाक की इस वैकेंसी पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा वैलिड मोटर कार लाइसेंस होना भी जरूरी है। साथ ही कार चलाने का तीन साल का एक्सपीरियंस भी मांगा गया है। अभ्यर्थी की उम्र की बात करें तो आवेदन की आखिरी तारीख तक उम्मीदवारों की उम्र अधिकतम 56 साल से ऊपर नहीं होनी चाहिए। इससे अधिक उम्र से अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य नहीं है।

उम्र सीमा
स्टाफ कार ड्राइवर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 56 वर्ष निर्धारित की गई है।

सैलरी
वेतन का भुगतान इंडिया पोस्ट में चयन प्रक्रिया पूरी करने के बाद किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में लेवल 2 के तहत 19,900 रुपए से 63,200 रुपए तक की सैलरी जाएगी। जो उम्मीदवार भारतीय डाक नौकरियों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उसके बाद कृपया सब कुछ ध्यान से पढ़ें और फॉर्म भरें।

Sarkari Naukri: भारत के ग्रामीण डाक सेवक में नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए 40 हजार से अधिक रिक्तियां उपलब्ध हैं। विभाग द्वारा देश में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बारे में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close