पोस्टमैन,MTS और असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती,जाने आयु और पात्रता

दिल्ली।हाल ही में इंडियन पोस्ट भर्ती (Indian Post Recruitment) के नोटिफिकेशन जारी किए है, जिसके मुताबिक पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) समेत अन्य कई पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। आवेदन शुरू हो चुके हैं और नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवार 27 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें की उम्मीदवारों की नियुक्ति गुवाहाटी में होगी।ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता, पात्रता और आयु 
  • पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12 वीं पास होना अनिवार्य होगा। साथ ही कंप्यूटर ट्रेनिंग की आवश्यकता भी पड़ेगी। वहीं आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 27 साल है। इस पद पर नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को करीब ₹25000 की सैलरी की दी जाएगी।
  • पोस्टमैन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12 वीं पास होना भी अनिवार्य होगा और क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी होगा। इस पद पर आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 27 साल है। पोस्टमैन को ₹17000 से लेकर ₹69100 तक की सैलरी दी जाएगी।
  • एमटीएस के पद पर दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस पद पर आवेदन करने के लिए क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी होगा। इस पद पर नियुक्ति के बाद ₹18000 से लेकर ₹56900 की सैलरी दी जाएगी। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 साल है और अधिकतम 25 साल है।

नौकरी की छह रखने वाले युवा ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *