इंडिया वाल

ट्रेन में अब Whatsapp से भी कर सकेंगे फूड ऑर्डर,सीट पर मिलेगा खाना,जानें क्या है तरीका

Some trains canceled due to pre-non interlocking work in Nagpur Division,

नई दिल्ली- भारतीय रेलवे में सफर के दौरान अब आप केवल एक Whatsapp मैसेज कर सीट पर ताजा और गर्मा-गर्म खाना मंगा सकते हैं। दिलचस्प ये है कि इसके लिए आपको कोई नया ऐप खोलने या उसे डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है। बस Whatsapp के चैटबॉट सर्विस के जरिए इस सुविधा का लाभ आप ले सकते हैं।इस सुविधा को देने के लिए लिए फूड डिलीवरी सर्विस Zoop ने Jio Haptik के साथ साझेदारी की है। खाना मंगाने के लिए आपको केवल पीएनआर नंबर देना होगा। खाना आपको ऑर्डर करना है और वह स्टेशन बताना होगा, जहां आप खाना चाहते हैं। इतना करते ही ट्रेन के उस स्टेशन पर पहुंचते ही भोजन भी आपको मिल जाएगा।

इस सुविधा के लिए आपको सबसे पहले Zoop WhatsApp चैटबोट नंबर- 91-7042062070 को अपने फोन में सेव करना होगा। ऐसा इसलिए ताकि आप इस नंबर पर वाटसेप के जरिए मैसेज कर सकें। इसके बाद अपने मोबाइल में वाटसेप खोले और सेव किए गए नंबर का चैट ओपन करें।इसके बाद आपको 10 संख्या वाला अपना पीएनआर वहां बताना होगा। ऐसा करते ही स्क्रिन पर आपकी सीट नंबर, ट्रेन नंबर जैसी जानकारी सामने आ जाएगी। कुछ ही मिनट में Zoop आपकी इन डिटेल को वेरिफाई करेगा। ऐसा होते ही आपको अपनी यात्रा के दौरान अगले आने वाले स्टेशन को चुनना होगा, जहां आप अपना खाना मंगाना चाहते हैं।स्टेशन बताते ही मोबाइल स्क्रिन पर Zoop की ओर से कई रेस्तरां के विकल्प दिए जाएंगे। इनमें से किसी से भी आप खाने का ऑर्डर दे सकते हैं।

रेस्तरां को सेलेक्ट करें और जो कुछ खाना चाहते हैं, उसका ऑर्डर दे दें। यहां आपके पास पैसे के भुगतान का भी विकल्प होगा। यही नहीं सफर के दौरान आप अपने फूड ऑर्डर को ट्रैक भी कर पाएंगे। आपने जो स्टेशन चुना है, वहां ट्रेन के पहुंचते ही खाना भी आपकी सीट पर पहुंच जाएगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS