मेरा बिलासपुर

ज़िला कलेक्टर की पहल – जशपुर के लोग सीख सकेंगे स्पोकन इंग्लिश

जशपुर नगर।जिला प्रशासन जशपुर द्वारा कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के मार्गदर्शन में जशपुर के लोगों के लिये शीघ्र ही स्पोकन इंग्लिश की कक्षायें आरम्भ की जा रही हैं। इन कक्षाओं का लाभ शहर मेँ रहने वाले विद्यार्थी,महिलाएं,व्यवसायी एवं शासकीय कर्मचारी भी उठा सकेंगे। यह स्पोकन इंग्लिश के क्लास जिला ग्रन्थालय 01 दिसम्बर 2022 में लगेगा।अधिक संख्या में इछुक होने पर 2 बैच आरभ किय्या जायेगा। अंग्रेजी का ज्ञान समाज के सभी वर्गों के लिये उपयोगी है तथा आज इसका स्वरुप विश्वव्यापी भाषा के रुप में स्थापित है, छात्र हो या व्यापारी या नौकरी पेशा हो अग्रेजी का ज्ञान सबके लिये अत्यावश्यक है, इस बात को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने उक्त पहल की है।

उल्लेखनीय है की पूर्व में भी जिला ग्रन्थालय मे स्पोकन इंग्लिश की क्लास चलाई जाती थी जिसमें सैकड़ों की संख्या मे छात्रों महिलाओं समेत शहर के लोगों ने भाग लिया था किन्तु कोरोना के प्रकोप के कारण इसे बन्द करना पड़ा । अब जब पुन: इंग्लिश की कक्षायें प्रारंभ हो रही है तो समाज के हर वर्ग को इसका लाभ मिलेगा।

यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता ने बताया कि नवसंकल्प के विषय विशेषज्ञ विवेक पाठक एवं टीम के द्वारा जिला प्रशासन के मार्गदर्शन मे संचालित होने वाली कक्षाओं में अन्ग्रेजी के अतिरिक्त व्यक्तित्व विकास,इंटरव्यू स्किल्स इत्यादि की भी ट्रेनिंग इच्छुक प्रतिभागियों को दी जायेंगी। इसमे पंजीयन के लिये शहर के लोग नवसंकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर अथवा जिला ग्रन्थालय में सम्पर्क कर सकते हैं या 9630483171 पर कॉल कर अपना नाम दर्ज करा सकते हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS