बहू को आत्महत्या के लिए उकसाया..सास,श्वसुर गिरफ्तार..किया था नवविवाहितो को प्रताड़ित

 बिलासपुर—-सिरगिट्टी पुलिस ने नवविवाहिता को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है।आरोपी और उसका परिवार विवाहिता को दहेज कम लाई है के नाम लगातार प्रताड़ित करता था। आरोपी को कुंद्रापारा तिफरा से पकड़ा गया है। पकड़े गए आरोपी ससुर का नाम नाम राम कुमार शर्मा और पत्नी सुमित्रा शर्मा निवासी कुंद्रा पारा तिफरा थाना है।
 
               सिरगिट्टी थाना प्रभारी फैजूल शाह ने बताय कि कुछ दिनों पहले सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक नवविवाहिता युवती अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । मृतिका के पति विनय शर्मा के सूचना पर थाना सिरगिट्टी में मर्ग कायम किया गया। कार्यवाही के दौरान मृतिका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में  फांसी लगाने से मौत होने की जानकारी हुई। साथ ही एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया। 
 
           मृतिका ने अपनी सुसाइड नोट में लिखा कि सास और ससुर दहेज कम लाई हो कह कर प्रताड़ित करते है। जांच के बाद  सभी तथ्यों और गवाही के बाद मृतिका के सास ससुर पर धारा 304 बी भादवी का अपराध दर्ज किया गया। आलाधिकारियों के निर्देश पर आरोपी सास ससुर के विरुद्ध प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। कार्रवाई के दौरान थाना स्तर पर टीम गठित कर आरोपियों के  मिलने के संभावित  स्थानों में  दबिश दी गयी। आरोपियों को हिरासत मैं लेकर पूछताछ किया गया। आरोपियों ने जुर्म कबूल किया। पूछताछ के बाद सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (बी) का अपराध दर्ज कर विधिवत गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।
 
           पूरी कार्यवाही में थाना प्रभारी फैजुल  शाह, सहायक उपनिरीक्षक जीवन जायसवाल महिला प्रधान आरक्षक रीना प्रधान  , आरक्षक मिथिलेश सोनी, आफाक खान ,कमलेश शर्मा की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *