TOP NEWS

लंबित एरियर्स के प्रकरण नियमानुसार समय अवधि में करने के निर्देश दिए

सूरजपुर/ कर्मचारियों के समस्याओं के निराकरण के संबंध में संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के अध्यक्षता में आहुत की गई है। कलेक्टर ने सभी विभाग के कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों से पूर्व के मांग एवं समस्याओं के संबंध में बड़ी आत्मीयता एवं सहजता से चर्चा की।

बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ जिला शाखा सूरजपुर, छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश शासकीय अर्ध शासकीय वाहन चालक एवं यांत्रिकी संघ, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन, कोटवार एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ ने जिले में कार्यरत कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची, क्रमोन्नति, समय मान वेतनमान, लंबित एरियर्स की मांग, सेवा पुस्तिका का समय पर साधारण सहित अन्य की मांग रखी।

कलेक्टर ने कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों के सभी मांग, समस्याओं एवं शिकायतों को गंभीरता से सुना। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को लंबित एरियर्स के प्रकरण को नियमानुसार कार्रवाई कर समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए साथ ही जिस विभाग में अनुकंपा नियुक्ति संबंधी प्रकरण के आवेदन लंबित हैं उन्हें भी प्राथमिकता के साथ निराकरण करने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

कलेक्टर सुश्री आरा ने सभी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों को शेष मांग एवं समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वस्त किया तथा संबंधित विभाग को समय अवधि में कर्मचारियों के मांग को आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर श्री नरेंद्र पैकरा, डॉ प्रियंका वर्मा सहित सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

IMD Alert: 29 जनवरी तक मौसम,12 राज्यों में बारिश..गरज-चमक, आंधी का ऑरेंज अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

गौरतलब है कि कर्मचारी संघ ने परामर्श दात्री समिति के समक्ष अपनी मांग एवं समस्या रखी जिसमें सेवा अवधि का लंबित एरियर्स राशि भुगतान, सीपीएस कटौती राशि जमा नहीं होने, सेवा पुस्तिका का समय समय पर सत्यापन, अवकाश आवेदन पत्रों का निराकरण, सेवा पुस्तिका में आवास लेखा का संधारण, समयमान वेतनमान, क्रमोन्नति का समय सीमा में लाभ दिए जाने, सातवें वेतनमान एरियर राशि की तीसरी किस्त प्रदाय करने जैसे अन्य मांग शिक्षक संघ द्वारा की गई। पटवारी संघ द्वारा पटवारियों की सेवा पुस्तिका सत्यापन, सीपीएस प्रणाली वाले वरिष्ठ पटवारियों का पासबुक संधारण करने, परीक्षा अवधि समाप्त किए जाने, समयमान वेतनमान का लाभ प्रदाय किए जाने पर चर्चा की गई जिस पर पटवारी संघ के पदाधिकारी ने अधिकांश मांग पूर्ण होने की बात कही तथा मांग पूर्ण होने पर आभार प्रकट किया। वाहन चालक संघ ने समस्त विभाग के शासकीय वाहनों की बीमा कराने, निर्वाचन कार्यों के दौरान वाहन चालकों को मानदेय देने तथा सभी विभाग में दैनिक वेतन भोगी कलेक्टर दर पर कार्यरत वाहन चालकों का वेतन समय पर कराने की मांग रखी जिस पर कलेक्टर ने विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग संघ ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का सेवाकाल 10,20,30 वर्ष पूर्ण कर चुके कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान करने की मांग रखी। उन्होंने 2018 तक के लंबित एरियर राशि को समय में भुगतान करने हेतु निवेदन किया।

जिसे कलेक्टर में बड़ी गंभीरता से सुना एवं शेष बचे मांग एवं समस्या को समय अवधि में विभाग को आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिए।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS