काम की धीमी गति पर कमिश्नर ने जताई नाराज़गी,ठेकेदारों को टीम बढ़ाने के निर्देश 

बिलासपुर- बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी कुणाल दुदावत ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जताते हुए ठेकेदारों को मैन पावर बढ़ाने और शिफ्ट के आधार पर कार्य करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अधिकारियों और ठेकेदारों को टाइम लिमिट रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विभिन्न निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। जिनमें प्रमुख रूप से भारतीय नगर तालाब संवर्धन,पिंक स्टेडियम,नेहरू नगर और वेयर हाउस रोड में साइकिल ट्रैक और दिव्यांग फ्रेंडली कार्य शामिल है। निर्माणाधीन इन कार्यों को देखने पहुंचे एमडी दुदावत ने अधिकारियों को निर्देशित किया की जिन स्थानों में ट्रांसफार्मर या पाइपलाइन शिफ्टिंग की बाधा है,उसकी प्रक्रिया के होते तक बाकी कार्यों को तेजी से पूर्ण करें। कार्य की गुणवत्ता और समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश अधिकारियों और ठेकेदार को दिए।

बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बिलासा देवी कन्या महाविद्यालय परिसर में 3 करोड़ 10 लाख की लागत से महिलाओं के लिए पिंक स्टेडियम बनाया जा रहा है,जिसमें खो-खो मैदान,एथलेटिक ट्रैक,इंडोर बैडमिंटन कोर्ट,बास्केटबॉल कोर्ट,वालीबाॅल कोर्ट,कबड्डी मैदान,लांग और हाई जंप ट्रैक,जाॅगिंग ट्रैक,इंडोर जिम। इसके अलावा एक मल्टीएक्टीविटी हाॅल भी बनाया जाएगा जहां अलग-अलग छोटे-मोटे खेल गतिविधियों का संचालन किया जा सकेगा। इसके अलावा स्टेज रेस्ट रूम भी बनाया जाएगा जहां बाहर से आने वाले खिलाड़ी ठहर सकेंगी।दर्शक दीर्घा,टाॅयलेट, पार्किंग स्थल भी विकसित किया जाएगा।इसके अलावा परिसर के किनारे प्लांटेशन भी किया जाएगा।

3 करोड़ 51 लाख रूपये की लागत भारतीय नगर तालाब में संवर्धन और सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है जिसके तहत तालाब में रिटेनिंग वाॅल,बाउंड्रीवाल, एप्रोच रोड,नाली,एसटीपी,पाथ वे,आकर्षक लाइटिंग,फूड कोर्ट किड्स प्ले एरिया शामिल है। इसी तरह नेहरू नगर में सांई मंदिर से अमेरी की ओर जाने वाले मार्ग का चौड़ीकरण करते हुए नाला और दिव्यांग फ्रेंडली फूटपाथ बनाया जा रहा है। इसी तरह नेहरू नगर में ही गौरव पथ मंगला की ओर जाने वाले मार्ग में 850 मीटर साइकिल ट्रैक,नाली और डिवाइडर का कार्य किया जा रहा है। वेयर हाउस रोड में भी 760 मीटर साइकिल ट्रैक और दिव्यांग फ्रेंडली फूटपाथ का निर्माण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *