मेरा बिलासपुर

अन्तर्राज्यीय उठाईगिरी गिरोह का पर्दाफाश..आरोपी ने बताया..घटना के बाद छोड़ देते हैं जिला..कई राज्यों में दिया मंसूबों को अंजाम

उठाईगीर गिरोह में दो लड़कियां.एक महिला. एक पुरुष और एक नाबालिग शामिल

बिलासपुर(दिलीप तोलानी)—उठाईगिरी के दो मामलों में तखतपुर पुलिस को बड़ी सफलता सफलता मिली है। कार्रवाई कर पुलिस टीम अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर  एक सदस्य को पकड़ कर पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान नाबालिग आरोपी ने बताया कि गिरोह में कुल पांच सदस्य है। सभी लोग मध्यप्रदेश राजगढ़ के रहने वाले हैं।अब तक बिलासपुर,अंबिकापुर समेत कई अन्य जिलों में उठाईगिरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस के अनुसार पकड़े गए नाबालिग आरोपी से नगद , बैंक पासबुक, आधार कार्ड और बैग बरामद किया गया है।
बिलासपुर जिले के थाना तखतपुर क्षेत्र के  6 और 9 जनवरी को अज्ञात आरोपियों ने उठाईगिरी की दो घटनाओं को अंजाम दिया गया। आरोपियों ने ठाकुर मेडिकलसे 30,000 और मक्कड़ कंपलेक्स तखतपुर से नकदी 1,70,000 रूपया पार कर दिया। मामले को तखतपुर पुलिस ने संज्ञान में पतासाजी का अभियान चलाया। 
थाना प्रभारी एसआर सारू के अनुसार छानबीन के दौरान एसीसीयू के सहयोग से सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। दोनों ही मामलों में पुलिस को समानता मिली। इसके बाद फुटेज में दिख रहे संदिग्ध युवक-युवतियों की पतासाजी शुरू हुई। इसी दरम्यान बेमेतरा पुलिस ने एक संदेही बालक को पकड़ा। सूचना के बाद तखतपुर पुलिस टीम तत्काल बेमेतरा रवाना हुई। अभिरक्षा में लिये गये बालक का तखतपुर पुलिस ने बरामद सीसीटीवी फुटेज से मिलान किया।
पूछताछ करने पर नाबालिग ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। नाबालिग ने बताया कि गैंग में कुल 5 लोग शामिल हैं। इसमें एक अन्य लड़के के अलावा एक महिला और दो लड़कियां है। सभी लोग राजगढ़ मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में उठाईगिरी, चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। घटना को अंजाम देने से पहले साथियों के साथ बैंक, बड़े मकान, भवन को टार्गेट कर रैकी करते हैं । घटना को अंजाम देने के तुरंत बाद शहर से भागकर दूसरे जिले चले जाते हैं।
नाबालिग ने बताया कि तखतपुर में जगह उठाईगिरी घटना को अंजा्म देने से पहले बिलासपुर के सिरगिट्टी स्थित  शादी भवन में 2 लाख कैश समेत ज्वेलरी, आर्टिफिशियल कुल 3 लाख की चोरी अपने साथियों के साथ अंजाम दिया है। अंबिकापुर थाना क्षेत्र में भी साथियों के साथ चोरी किया है।
थाना प्रभारी साहू ने बताया कि पूछताछ के बाद गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की पतासाजी करने पुलिस टीम को मध्यप्रदेश रवाना किया गया है। नाबालिग से उठाईगिरी के बंटवारे में मिले  25,000 नगद, आधार कार्ड, बैंक पासबुक और काले रंग का बैग जब्त किया गया। साहू ने पत्रकारों को बताया कि तखतपुर में अंजाम दिए गए दोनों वारदातों के अलावा अन्य जिलों के साथ कोआर्डिनेशन के साथ सीसीटीवी फुटेज के सहारे आरोपी को पकड़ा गया है। उठाईगिरी के सक्रिय अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य को पकड़ने में ACCU टीम बिलासपुर और  तखतपुर , बेमेतरा पुलिस की महत्वपूर्ण भमिका रही ।

कानन जू में भी लटका ताला..कोरोना वायरस से बचाव की पहल..डीएफओ ने बताया ...एतिहातन उठाया गया कदम
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS