कारोबार

iPhone 16,iPad: एपल इवेंट में कंपनी कई नए गैजेट्स पेश कर सकती है

Apple Event 2024: एपल इस साल iPhone 16 सीरीज लॉन्च करेगी. इससे पहले 7 मई को कंपनी का Apple Let Loose इवेंट है, जिसमें नए iPad समेत कई प्रोडक्ट्स पेश किए जा सकते हैं. भारत में शाम 7:30 बजे ये इवेंट शुरू होगा, जहां आईपैड प्रो और आईपैड एयर के अलावा नई एपल पेंसिल से पर्दा उठ सकता है. वहीं, उम्मीद है कि कंपनी नए मैजिक कीबोर्ड को भी पेश कर सकती है. आइए जानते हैं कि एपल के नए इवेंट में क्या खास होने वाला है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूरी दुनिया में एपल के आईफोन का क्रेज है. इस साल कंपनी iPhone 16 लॉन्च करेगी, लेकिन इसमें कुछ महीने लगेंगे. इससे पहले 7 मई को होने वाले इवेंट में एपल यूजर्स नए प्रोडक्ट्स देख सकेंगे. नए आईपैड और पेंसिल का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 मई को ये इंतजार खत्म हो जाएगा और हम सबके सामने एक नया आईपैड और एक नई पेंसिल होगी.

एपल पेंसिल 3rd जेनरेशन

एपल के इवेंट्स और प्रोडक्ट्स पर नजर रखने वाले मशहूर टिप्स्टर मार्क गुरमैन के मुताबिक, नई पेंसिल कई खास खूबियों के साथ लॉन्च की जा सकती है. जब आप इससे काम करेंगे तो वाइब्रेशन का एक्सपीरियंस मिल सकता है. 2023 में एपल ने पेंसिल को अपग्रेड किया था. अब इसमें USB टाइप C सपोर्ट मिलती है.

उम्मीद है कि नई पेंसिल में कम लेटेंसी होगी और एपल इसकी सेंसिटिविटी और एक्यूरेसी को और बेहतर करेगी. इसमें मैग्नेटिक टिप्स दिए जा सकते हैं, जो चेंज होंगे, और इसे ग्लॉसी लुक दिया जा सकता है. नई पेंसिल आईपैड प्रो और आईपैड एयर पर काम करेगी. इसके अलावा फाइंड माई इंटिग्रेशन से लैस होगी. मुमकिन हुआ तो ये विजन प्रो के साथ भी काम कर सकेगी.

7 मई के इवेंट में नया मैजिक कीबोर्ड पेश होने के कयास लग रहे हैं. यह मौजूदा कीबोर्ड से ज्यादा टिकाऊ हो सकता है. इसमें बड़ा ट्रैकपैड और एल्यूमीनियम सपोर्ट दिए जाने की संभावना है ताकि कॉम्पैक्ट लैपटॉप का लुक दिया जा सके. बेहतर टिकाऊपन का मतलब है कि इसके क्रैक आदि की समस्या का दूर किया जा सकता है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close