IPL- दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी जीत,धोनी की चेन्नई को 44 रनों से हराया,देखे स्कोरकार्ड

दुबई।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी. इसी के साथ दिल्ली ने आईपीएल 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है.चेन्नई की कसी हुई गेंदबाजी का ही असर रहा कि बाद के 10 ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा पाए और परिणाम ये हुआ कि 185 के पार जाती दिख रही दिल्ली 175 के स्कोर पर रुक गई.चेन्नई की शुरुआत काफी धीमी और खराब रही. शेन वॉटसन और मुरली विजय की ओपनिंग जोड़ी 5वें ओवर में ही टूट गई. अक्षर पटेल ने वॉटसन को 14 रनों के स्कोर पर चलता किया. वहीं, अगले ही ओवर में मुरली विजय भी पवेलियन लौट गए. उन्हें एनरिक नोर्तजे ने 10 रन के निजी स्कोर पर चलता किया.व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहां क्लिक करें

चेन्नई की शुरुआत इतनी खराब रही कि चेन्नई के पहले पावरप्ले में 34 रन पर 2 विकेट गिर गए. इसके बाद 10वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ भी रन आउट हो गए. 10 ओवर में चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 47 रन था. 

10 ओवर के बाद फाफ डु प्लेसिस और केदार जाधव कुछ देर तक बड़े शॉट्स जरूर लगाए लेकिन 16वें ओवर में यह जोड़ी भी टूट गई. केदार जाधव ने 21 गेंदों पर 3 चौके की मदद से 26 रनों की पारी खेली और नोर्तजे के शिकार हुए. इसके बाद लगातार बढ़ रहे रनों के दबाव के बीच 18वें ओवर में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डुप्लेसिस विकेट के पीछे पंत को कैच थमा बैठे. उन्होंने 43 रनों की पारी खेली.

आखिरी ओवर में रबाडा ने धोनी और जडेजा को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. धोनी ने 15 और जडेजा ने 12 रन बनाए.युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (64) के शानदार अर्धशतक तथा शिखर धवन (35) ,विकेटकीपर रिषभ पंत (नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (26) के महत्वपूर्ण योगदान से दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में शुक्रवार को 20 ओवर में तीन विकेट पर 175 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।
चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पृथ्वी और शिखर ने पहले विकेट के लिए 94 रन की मजबूत साझेदारी की जबकि पंत और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। पृथ्वी ने इस आईपीएल का अपना पहला और पांचवां अर्धशतक बनाया। पृथ्वी ने 43 गेंदों पर 64 रन में नौ चौके और एक छक्का लगाया।

शिखर ने 27 गेंदों पर 35 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। पंत 25 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान अय्यर ने 22 गेंदों पर 26 रन पर एक चौका लगाया।
दिल्ली ने धीमी शुरुआत की और छह के पॉवरप्ले में मात्र 36 रन जोड़े लेकिन इसके बाद पंत और शिखर ने हाथ खोले और अगले चार ओवर में 52 रन ठोक डाले। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 88 रन पहुंच गया। शिखर लेग स्पिनर पीयूष चावला को रिवर्स मारने की कोशिश में पगबाधा हो गए।पृथ्वी ने चावला की गेंद पर बाहर निकल कर मारने की कोशिश की लेकिन गेंद पैड से टकराकर विकेट के पीछे गयी और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने पृथ्वी को आसानी से स्टंप कर दिया।

अय्यर ने तेज गेंदबाज सैम करेन को मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गई और धोनी ने डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपक लिया। आखिरी ओवर में उतरे मार्कस स्टॉयनिस पांच रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई ने इस मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी को बाहर रखा और उनकी जगह जोश हेजलवुड को अंतिम एकादश में जगह दी जबकि दिल्ली की टीम में रविचंद्रन अश्विन और मोहित शर्मा की जगह अमित मिश्रा और आवेश खान को शामिल किया गया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...