IPL-मुम्बई इंडियंस की शानदार वापसी,कोलकाता को 49 रनों से हराया,देखे स्कोरकार्ड

दुबई।कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 80 रन की शानदार पारी और यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह के एक ओवर में दो झटकों के दम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को आईपीएल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में 49 रन से हराकर दो मैचों में अपनी पहली जीत हासिल कर ली।
मुंबई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया और कोलकाता को नौ विकेट पर 146 रन पर थाम लिया। मुंबई ने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से मिली पांच विकेट की हार के बाद शानदार वापसी कर ली। कोलकाता ने टूर्नामेंट की शुरुआत हार के साथ की।

मैन ऑफ द मैच रोहित ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था और वह 54 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर पारी के 18वें ओवर में आउट हुए। रोहित ने इन छह छक्कों के साथ आईपीएल में 200 छक्के भी पूरे कर लिए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह चौथे बल्लेबाज बन गए।

इसके पहले पहली इनिंग्स में कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 80 रन की शानदार पारी से मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बना लिया था। रोहित ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था और वह 54 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर पारी के 18वें ओवर में आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया। सौरभ तिवारी ने 13 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये। क्विंटन डी कॉक मात्र एक रन बनाकर आउट हुए। डी कॉक को युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने आउट किया। डी कॉक के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद रोहित और सूर्य ने दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। सूर्य जब अपने अर्धशतक से तीन दूर थे कि इयोन मोर्गन के थ्रो पर रन आउट हो गए। सूर्य का विकेट 98 के स्कोर पर गिरा। रोहित ने फिर सौरभ तिवारी के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। तिवारी को सुनील नारायण ने आउट किया।

रोहित ने हार्दिक पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रन जोड़े। रोहित को युवा गेंदबाज मावी ने 18वें ओवर में आउट किया। हार्दिक 19वें ओवर में आंद्रे रसेल की गेंद को खेलने बैकफुट पर गए लेकिन उनका बल्ला बेल्स को छू गया और वह हिट विकेट हो गए। हार्दिक ने 13 गेंदों पर 18 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया।मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अपना 150 वां मैच खेल रहे वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड ने सात गेंदों में एक चौके की मदद से नाबाद 13 रन बनाये। क्रुणाल पांड्या एक रन पर नाबाद रहे।कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने 32 रन पर दो विकेट लिए जबकि नारायण ने 22 रन पर एक विकेट और रसेल ने 17 रन पर एक विकेट लिया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...