खेल

IPL 2024:IPL 2024 में पहली बार इस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

IPL 2024: आईपीएल 2024 का 65वां मैच एक ऐसे मैदान पर खेला जाएगा, जहां इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं खेला गया है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। बता दें पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL 2024:  वहीं, राजस्थान रॉयल्स की नजर इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने पर होगी। बता दें राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर है और वह प्लेऑफ से सिर्फ 1 ही जीत दूर है। 

IPL 2024:राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाने वाला ये मैच गुवाहटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहटी को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है। पिछले सीजन भी राजस्थान रॉयल्स ने यहां दो मुकाबले खेले थे और इस बार भी वह लीग स्टेज में बचे हुए दोनों मैच यहां खेलेगी। आईपीएल 2023 से पहले असम क्रिकेट एसोसिएशन के गुवाहटी स्टेडियम और नॉर्थ ईस्ट के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में कभी आईपीएल का कोई भी मैच नहीं खेला गया था, ऐसे में राजस्थान की टीम ने पिछले सीजन से ही यहां खेलने की शुरुआत की थी। 

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की टीम नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने जयपुर के बाद अपना दूसरा होम ग्राउंड असम के गुवाहटी स्टेडियम को चुना है। पिछले सीजन यहां खेले गए मैचों के दौरान फैंस ने राजस्थान की टीम को खूब स्पोर्ट किया था और स्टेडियम को राजस्थान रॉयल्स की ऑफिशियल थीम, और पिंक कलर में रंग दिया था। इस बार भी राजस्थान की टीम को यहां ऐसा ही स्पोर्ट मिलने की उम्मीद है। 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के पहले चरण में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही थी और प्लेऑफ के लिए सबसे पहले क्वालीफाई करने वाली टीम मानी जा रही थी। लेकिन पिछले कुछ मैचों में उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा है, उसे लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते वह अभी तक प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी है। राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 8 मैच जीते हैं और 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close