कारोबार

IPL 2024- चेन्नई की हार के बाद भी MS Dhoni ने बनाया खास रिकॉर्ड

IPL 2024, MS Dhoni: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला खेले गया। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया। जहां होम टीम गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। जीटी ने यह मुकाबला 35 रनों से अपने नाम किया है। इस मैच में मिली हार के साथ ही चेन्नई के लिए प्लेऑफ में जाने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भले ही यह मुकाबला हार गई हो, लेकिन करोड़ों फैंस के चहेते एमएस धोनी (MS Dhoni) ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL 2024, MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 11 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में उन्होंने एक चौका और तीन छक्के जड़े। धोनी ने इस मैच में जैसे ही तीसका छक्का जड़ा उन्होंने एक खास रिकॉर्ड में एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है।

IPL 2024, MS Dhoni: एमएस धोनी (MS Dhoni) के नाम अब आईपीएल में 251 छक्के हो गए हैं। महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी आईपीएल में इतने ही छक्के जड़े हैं। अब दोनों बल्लेबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एक साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

  • क्रिस गेल – 357 छक्के
  • रोहित शर्मा – 276 छक्के
  • विराट कोहली – 264 छक्के
  • एबी डिविलियर्स – 251 छक्के
  • एमएस धोनी – 251 छक्के

IPL 2024, MS Dhoni:  चेन्नई सुपर किंग्स को एक अहम मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के साथ ही उनकी टीम को अंक तालिका में नेट रन रेट का नुकसान हुआ है। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए जीटी की टीम ने शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतक के दमपर 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 231 रन बनाए। शुभमन ने इस मैच में 55 गेंदों पर 104 रन और साई सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 103 रनों की शानदार पारी खेली। 

वहीं दूसरी पारी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को शुरुआती झटके मिले और उनका टॉप ऑर्डर पूरी तरह से इस मैच में फेल हो गया। हालांकि बीच को ओवरों में मिचेल और मोईन ने मिलकर कुछ रन बनाए, लेकिन टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन तक ही पहुंच सकी और जीटी ने आसानी के साथ यह मैच अपने नाम कर लिया।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close