IPL 2024: Mumbai Indians से जुडे़ इस गेंदबाज ने World Cup में बटोरी थीं सुर्खियां

Shri Mi
3 Min Read

IPL 2024।इंडियंन प्रीमियर लीग का 17वां संस्करण 22 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले मुकाबले से शुरू होगा. पांच बार की चैंपियन Mumbai Indians 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL 2024।Mumbai Indians के लिए यह सीजन काफी अहम होगा क्योंकि फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी है. वहीं बुधवार 20 मार्च को आईपीएल ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि मुंबई इंडियंस में एक धाकड़ गेंदबाज की एंट्री हुई है.

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज दिलशान मदुशंका चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं और फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को टीम में शामिल किया है. दिलशान मदुशंका को बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज में चोट लगी थी. मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल नीलामी में 4.6 करोड रुपए में खरीदा था.

क्वेना मफाका 50 लाख की अपनी बेस प्राइस पर फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं. बता दें, क्वेना मफाका हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेलते हुए दिखाई दिए थे, जहां उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था.

विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में उन्होंने 38 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे और अपने इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने एक बड़ा बयान दिया था. क्वेना मफाका ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह एक महान गेंदबाज हैं. उम्मीद है कि मैं उनसे बेहतर हूं.

क्वेना मफाका ने हालांकि सीनियर लेवल पर कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है. 17 साल के इस तेज गेंदबाज ने अंडर-19 विश्व कप में 6 मैचों में 21 विकेट हासिल किए थे और वो टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे.

उनसे पहले किसी भी तेज गेंदबाज ने अंडर-19 विश्व कप के एक संस्करण में इतने विकेट हासिल नहीं किए थे. क्वेना मफाका अंडर-19 विश्व कप के एक संस्करण में एक टूर्नामेंट में तीन फाइव विकेट हॉल लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. क्वेना मफाका ने आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में अपना नाम दिया था. हालांकि, उन पर किसी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close