खेल

IPL 2024: क्रिकेट से कब संन्यास लेंगे Virat Kohli? खुद बताया रिटायरमेंट प्लान

IPL 2024, Virat Kohli Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ख‍िलाड़ी Virat Kohli ने क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर बड़ी जानकारी दी है. इस सवाल के जवाब में कोहली ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले वह एक लंबा ब्रेक लेंगे.

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL 2024, Virat Kohli Retirement।इंडिया टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli वर्तमान समय में इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं. वहीं जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी कोहली के नाम को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है. अब कोहली ने अपने र‍िटायरमेंट प्लान के बारे में बताकर फैन्स के बीच खलबली मचा दी है.

IPL 2024, Virat Kohli Retirement।गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपना आईपीएल में 18 मई को महत्वपूर्ण मैच खेलना है. जो RCB को हर हाल में प्लेऑफ के ल‍िहाज से जीतना होगा. इस मुकाबले से पहले बेंगलुरु में आयोजित आरसीबी के रॉयल गाला डिनर में आरसीबी के पूर्व कप्तान Virat Kohli से उनके रिटायरमेंट प्लान को लेकर सवाल पूछा गया था.

IPL 2024, Virat Kohli Retirement।इस सवाल के जवाब में 35 वर्षीय विराट कोहली ने कहा, ‘यह काफी स‍िंपल है, मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे करियर की एक एंड डेट होती है, मैं यह सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अब आगे उस विशेष दिन क्या होगा?’. कोहली ने आगे कहा कि मैं हमेशा एक ही गत‍ि से नहीं चल पाऊंगा. इसलिए मैं अपने पीछे कोई अधूरा काम छोड़कर नहीं जाऊंगा, ना ही कोई पछतावा करना चाहता हूं.

कोहली ने इस दौरान यह भी संकेत दिया कि क्रिकेट से संन्यास से पहले एक लंबा ब्रेक लेंगे. कोहली इससे पहले अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर अक्सर चुप्पी साधे रहते हैं. कोहली ने कहा- एक बार जब मेरा काम (क्रिकेट सफर) पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे (मुस्कुराते हुए). इसलिए जब तक मैं खेल रहा हूं, तब तक मैं अपना सबकुछ देना चाहता हूं, यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाए रखती है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close