खेल

IPL FINAL 2024- चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 26 मई को आईपीएल के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा

IPL FINAL 2024-कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 26 मई की शाम को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन मैदान पर काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। केकेआर की टीम जो इस सीजन श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेल रही है

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL FINAL 2024-उन्होंने पहले क्वालीफायर मैच में हैदराबाद को मात देने के साथ सीधे फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था, तो वहीं हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से मात देने के साथ फाइनल में जगह पक्की की। अब दोनों ही टीमों की नजरें खिताब जीतने पर हैं, लेकिन चेन्नई के मैदान पर केकेआर और हैदराबाद के रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह अब तक इतना शानदार देखने को नहीं मिला है।

IPL FINAL 2024-आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अब तक के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उन्होंने यहां पर 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 10 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि सिर्फ 4 मैचों में वह जीत हासिल करने में कामयाब हो सके हैं।

IPL FINAL 2024-केकेआर की टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां सिर्फ एक मैच में जीत हासिल कर सकी तो वहीं टारगेट का पीछा करते हुए उन्होंने जरूर तीन मुकाबले जीते हैं। इस मैदान पर केकेआर टीम का सर्वाधिक स्कोर 202 रन का तो वहीं उनका न्यूनतम स्कोर एक मैच में 108 रनों का रहा है।

IPL FINAL 2024-चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया था, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत हासिल करने में जरूर कामयाब हुई लेकिन इसके बावजूद उनका रिकॉर्ड इस मैदान पर बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्हें 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं सिर्फ 2 में ही वह जीत हासिल कर सके हैं।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close