सभी को टीका लगवाना अनिवार्य..कलेक्टर मित्तर ने अधिकारियों से कहा..लोगों की दूर करें भ्रांति

बिलासपुर—-टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक लोगों को करें प्रेरित करें। कोविड महामारी से बचने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगवाना जरूरी है। यह बातें मंथन सभागार में अदिकारियों के साथ बैठक के दौरान कलेक्टर सारांश मित्तर ने कही।
 
              कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में अधिकारियों की बैठक मंथन सभाकक्ष मेें ली। कलेक्टर ने  कहा कि कोविड वैश्विक महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है। इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए करना है। पात्र हितग्राहियों का टीकाकरण कराने के लगातार प्रेरित करना है। 
 
            अधिकारियों से कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण और दूसरे डोज के लिए पात्र हितग्राहियों के लिए कार्ययोजना बनाकर शतप्रतिशत क्रियान्वयन करेें। उ टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के मितानिन, शिक्षा विभाग और महिला और  बाल विकास विभाग का मैदानी अमला टीकाकरण के लिए पात्र लोगों को प्रेरित करने का कार्य करें।
 
               कलेक्टर ने स्थानीय स्तर पर प्रचार कर वैक्सीन के संबंध में लोगों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने को भी कहा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध होना चाहिए।
 
               बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में 282 टीकाकरण केन्द्र है। टीकाकरण के लिए हितग्राहियों का पंजीयन कोविन एप के माध्यम से किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए आनलाईन पंजीयन और टीकाकरण केन्द्र में आफ लाईन पंजीयन की व्यवस्था की गई है।
 
           बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरिश एस., नगर निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी, सभी एसडीएम, सभी जनपद सीईओ, जोन कमिश्नर, सीएमओ समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *