जनता कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष..विक्रातं ने किया नये संगठन का एलान..महामाया,भैरवनाथ से मांगा आशीर्वाद..कहा..नई पीढ़ी को देंगे बेहतर कल

बिलासपुर—.जनता कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष विक्रांत तिवारी ने बताया कि जल्द ही नए संगठन के बैनर तले छत्तीसगढ़ की जनता की लड़ाई लड़ेंगे। विशेष कर बिलासपुर जिले को पिछड़ेपन से आज़ाद कराने क्रांतिकारी सोच के साथ गैर राजनीतिक मंच का गठन किया गया है। छत्तीसगढ़ की पावन भूमि और बिलासपुर की पहचान और आस्था का केंद्र बिंदु माँ महामाया मंदिर रतनपुर से नए मंच की घोषणा की गयी है। संगठन का नाम “आज़ाद मंच”  रखा गया है। 
 
            आजाद मंच के नए और पहले अध्यक्ष विक्रांत ने बताया कि जनता के साथ लगातार अन्याय के खिलाफ आवाज बुलन्द करने साथियों ने आजाद मंच का गठन किया है। सभी साथियों ने माँ महामाया के दरबार मे माथा टेककर नए संगठन की बुनियाद को रखा। आजाद मंच का झंंडा पीले रंग का होगा ।  मंच का चिन्ह माता को अर्पित किया । भैरवबाबा मंदिर में भी झण्डा और  चिन्ह अर्पित किया गया। 
 
               विक्रांत तिवारी ने बताया कि आज़ाद मंच बिलासपुर में बिलासपुर आज़ाद मंच ( बम ) के नाम के साथ बोल बम के नारे के साथ जनता के हित् की लड़ाई लड़ने सडको पर उतरेगी। हमारा लक्ष्य जनसेवाकरना है। हर आज़ाद सोच और जनता के मुद्दों को निडरता से उठाने वाले समर्पित साथियों का इस मंच में स्वागत है।  मंच किसी भी दल या पार्टी से संबंधित नही होगा। हर दल के व्यक्ति आजाद मंच के सदस्य़ हो सकते हैं। जिले में मंच की कार्यकारणी जल्द घोषित की जाएगी।
 
                      विक्रांत तिवारी ने बताया कि आज़ाद मंच के चिन्ह में उगते सूरज के साथ बंद मुट्ठी को दर्शाया गया है। निष्ठा- निडरता- सेवा और सम्मान को मंच के चिन्ह में लिख कर मंच की विचार धारा को स्पष्ट किया गया है।
 
                           आज़ाद मंच बिलासपुर में बिलासपुर आज़ाद मंच (BAM) के नाम के साथ कार्य करेगा । पंजीकृत गैर राजनीतिक मंच के रूप में मैदान में काम करेगा। जिसका अन्य जिलों में भी शीघ्र विस्तार किया जाएगा। मंच के माध्यम से आने वाली पीढ़ी को बेहतर कल बेहतर बिलासपुर देने के उद्देश्य से जनहित के मुद्दों को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। जल्द लोगो को जोड़ने अधिकृत नम्बर जारी किए जाएंगे जिसके माध्यम से लोग जुड़ भी सकेंगे और अपनी समस्याओं से आज़ाद मंच को अवगत भी करवा सकेंगे। विक्रांत ने बताया कि 6 दिसंबर को आज़ाद मंच का  बिलासपुर में जनहित का पहला आंदोलन का आयोजन होगा।
 
 
।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *