मेरा बिलासपुर

CG NEWS : जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 29 अप्रैल को, इस तारीख तक जमा किए जा सकेंगे ऑनलाइन आवेदन फार्म

CG NEWS : बिलासपुर। जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा के सिलसिले में ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा किए जा रहे हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा छठवीं में  सत्र 2023 – 24 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक जमा किए जा सकेंगे। जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी ।

इस सिलसिले में जवाहर नवोदय विद्यालय मल्हार जिला बिलासपुर की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर को भेजे गए पत्र में जानकारी दी गई है कि जवाहर नवोदय विद्यालय  कक्षा छठवीं में सत्र 2023-  24 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 2 जनवरी से जमा किए जा रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 29 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाएगी। प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी htpp//navodaya.gov.in पर अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं ।

प्वेश के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित और आवश्यक योग्यता / पात्रता के संबंध में जानकारी दी गई है कि अभ्यर्थी छात्र-छात्रा वर्तमान सत्र 2022- 23 में किसी सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल में उसी जिला में कक्षा पांचवी में अध्ययन रत हो। जिस जिला में जवाहर नवोदय विद्यालय स्थित हो। अभ्यर्थी कक्षा 3 ,4 एवं 5 में किसी सरकारी या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय में पूरे शैक्षणिक सत्र में अध्ययन किया हो और हर वर्ष पास हुआ हो। अभ्यर्थी की जन्म तिथि 1 -5 -2011 से 30 -04- 2013 (दोनों तिथि मिलाकर) के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थी के पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है। यदि किसी अभ्यर्थी के पास किसी कारणवश आधार कार्ड उपलब्ध न हो तो वह निवास प्रमाण पत्र से पंजीयन कर सकता है। लेकिन उसे परीक्षा के दिन परीक्षा हाल में आधार कार्ड अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना होगा । अन्यथा उसे परीक्षा से वंचित किया जा सकता है। अभ्यर्थी को स्टडी सर्टिफिकेट  ( जो कि वेबसाइट htpp//navodaya.gov.in से डाउनलोड किया जाना है)  को पूरी तरह भरना और उसमें हस्ताक्षर करना साथ ही पालक और हेड मास्टर का हस्ताक्षर कराना जरूरी है । तभी इसे अपलोड किया जाना है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS