मेरा बिलासपुर

पार किया नगद समेत 5 लाख का आभूषण…आरोपी ने साढ़े 3 लाख बैग में रखकर पिया शराब..नशे में हो गया गायब..पुलिस ने धर दबोचा

बिलासपुर—चोरी के आरोपी को पुलिस ने सोना चांदी के जेवर और नगदी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम जितेन्द्र कुमा्र खाण्डेकर है। पुलिस ने आरोपी से नगद समेत करीब पांच लाख के सामान बरामद करने के बाद आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत दर्ज किया। विधिवत गिरफ्तारी के बाद जेल दाखिल कराया है।आरोपी का नाम जांजगीर चांपा पामगढ़ निवासी देव सिंह दिनकर ऊर्फ घोमो है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतिरिक्त पुलिस कप्तान अर्चना झा ने बताया कि 18 मई को मोहतरा मस्तूरी निवासी जितेन्द्र खाण्डेकर ने चोरी का रिपोर्ट दर्ज कराया। पीड़ित ने बताया कि एनएच 49 हाइवे किनारे ग्राम मोहतरा चौक के पास ढाबा चलाता है। ढाबा में अपने रिश्तेदार पामगढ़ निवासी देव सिंह दिनकर को करीबन 8 माह से पिताजी की देखरेख और ढाबा के कामकाज में सहयोग करने के लिए रखा।

18 मई की शाम मां शादी के आयोजन में  गहने को पहनने के लिए अलमारी खोला। आलमारी को खाली देख उसके होश उड़ गए। आलमारी से करीब तीन लाख नगद के अलावा साढ़े तीन लाख का गहना गायब था। इस दौरान जानकारी मिली कि ढाबा में काम करने वाला मौसी का लड़का देव सिंह भी गायब है।  पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज किया।

पतासाजी के दौरान मुखबीर से जानकारी मिली कि संदेही देवसिंह दिनकर उर्फ घोमो अपने मुल निवास ग्राम पामगढ़ में छिपा है। मस्तूरी पुलिस ने दबिश देकर आरोपी देवसिंह दिनकर को धर दबोचा। पूछताछ के दौरान आरोपी ने चोरी का जुर्म कबूल किया। निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी से सोने चांदी के 3लाख 50 हजार का जेवर बरामद किया।

इसके अलावा नगदी 79000 रूपया जब्त किया है। आरोपी ने बताया कि चोरी की नगदी से 17000 का मोबाइल, 400का बैग, 250  का जूता खरीदा है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से सभी खरीदे गए सामानों को कब्जे में लिया। आरोपी देव सिंह ने जानकारी दिया कि 3 लाख नगदी चोरी के रकम को बैग में भरकर शराब भट्टी में बैठकर शराब का आनन्द लिया। नशे की हालत में शेष रकम के बारे में उसे जानकारी नही है कि कहां चला गाय। आरोपी को विधिवत गिरफ्तार करने के बाद  न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

                   

Back to top button
close