मध्यप्रदेश–छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो ने जनवरी 2024 में फिर जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक – ट्राई की ताजा रिपोर्ट

Chief Editor

इंदौर । टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( ट्राई ) ने ताजा रिपोर्ट जारी कर दी है। जनवरी 2024 की रिपोर्ट में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 7.8 करोड़ मोबाइल ग्राहक है। वहीं, वायरलाइन ब्राडबैंड इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 16.2 लाख है। इन आंकड़ों में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या सबसे ज्यादा 4.2 करोड़ से अधिक हो चुकी है। वहीं,जियो फाइबर इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहक 7.4 लाख से ज्यादा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ट्राई की रिपोर्ट के आंकड़ो पर गौर करें तो दिसंबर 2023 में जियो के मोबाइल उपभोक्ता की संख्या 4.18 करोड़ थी । तो वहीं, जनवरी 2024 में यहीं संख्या बढ़कर 4.23 करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है। जियो का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ मोबाइल उपभोक्ता में मार्केट शेयर 56.9 फिसदी तक पहुंचा। तो वहीं, ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदाता में जियो फाइबर का मार्केट शेयर 45.9 से ज्यादा है।

रिलायंस की ओर से ज़ारी प्रेस नोट में जानकारी दी गई है कि ध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो की ट्रू 5जी सर्विस दोनों प्रदेश के 86 जिलें और 645 कस्बों में मौजूद है। जियो के दोनों प्रदेश में 10 हजार से अधिक मोबाइल टावर है, जो कि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से तीन गुना से भी ज्यादा है।

close