इंडिया वाल

MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, परीक्षा की चयन सूची जारी, 160 पदों पर होनी है भर्ती

MPPSC Medical Specialist List : एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा की चयन सूची जारी कर दी गई है। इसके साथ ही अर्जित अंक की सूची भी जारी की गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराई जा रही है।

इस भर्ती के तहत 160 सीटों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। मेडिकल विशेषज्ञ भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 27 जुलाई 2022 को जारी किया गया था। वहीं परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू 21 और 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी।

कुल 87% मुख्य भाग पर चयन सूची जारी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सफल उम्मीदवारों की चयन सूची जारी कर दी गई है। वहीं ओबीसी आरक्षण विवाद न्यायालय में विचाराधीन है। जिसके कारण कुल 87% मुख्य भाग पर चयन सूची जारी की गई है जबकि 13% प्राविधिक भाग पर बाद में परिणाम जारी किए जाएंगे।

भरे जाएंगे कुल 160 पद

27 जुलाई को जारी हुए नोटिफिकेशन के तहत मेडिकल विशेषज्ञ कुल 160 पद भरे जाएंगे। जिसमें अनारक्षित के 43, अनुसूचित जाति के 26, अनुसूचित जनजाति के 32, ओबीसी के 43 और EWS के 16 पद आरक्षित है।

Photos : सारा अली खान ने ब्लैक ड्रेस में दिखाया अपना बोल्ड अवतार, तस्वीरें फैंस के उड़ा रही हैं होश
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS