जोगी का दावा..करूंगा ऐतिहासिक भ्रष्टाचार का खुलासा..102 सदस्यीय टीम का किया गठन

रायपुर/बिलासपुर— जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष ने एलान किया है कि वह ऐतिहासिक भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले हैं। उन्होने 102 सदस्यीय टीम के साथ 18 उप-समितियों का गठन किया है। टीम 1 अगस्त तक भ्रष्टाचार का पुलिंदा पेश करेगी। इसके बाद मामले को जनता के सामने लाया जाएगा।
 
            अमित जोगी ने बताया कि उप-समितियाँ  शराब की अवैध बिक्री, चयनित औद्योगिक घरानों के पक्ष में गैरकानूनी पर्यावरणीय मंजूरी, बालू और  अन्य गौण खनिजों  का अवैध खनन की पोल खोलेंगे। गैर कानूनी भूमि-विपथन, रजिस्ट्रियां, गैर कानूनी कमीशन की पोल खोलेंगे। , भाई-भतीजावाद के अलावा  न्यूनतम कीमतों से अधिक पर सरकारी निविदाओं की जानकारी जनता के सामने रखा जाएगा। कोयला, लौह अयस्क, बॉक्साइट और अन्य खनिज सम्पदा का अवैध परिवहन, व्यक्तिगत लाभ के लिए कैम्पा निधि का दुरुपयोग की सच्चाई को सामने लाएंगे। इसके अलावा घटिया निर्माण के लिए उपयोगिता प्रमाण पत्र का गलत निर्गमन की मंत्रालय वार रिपोर्ट  मध्याह्न भोजन योजना में भ्रष्टाचार, शक्तिशाली वाणिज्यिक और औद्योगिक लॉबी से बिक्री , उत्पाद शुल्क, बिजली शुल्क और वैट समेत राज्य करों की जानबूझकर कम वसूली की कलई खोलेंगे।
 
               जोगी के हवाले से मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया कि  केंद्र सरकार के कोष का मंत्रालयवार दुरूपयोग किया जा रहा है।   वामपंथी उग्रवाद निधि का दुरूपयोग हो रहा है। उच्च शिक्षा में भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में भ्रष्टाचार विशेष रूप से कोविड-19 प्रक्रिया के संबंध में हासिल सच्चाई को प्रदेश वासियों को बताएंगे।
 
               पीएचई और सिंचाई विभागों में भ्रष्टाचार, पंचायती राज संस्थानों में भ्रष्टाचार, अयोग्य अधिकारियों को उच्च स्तरीय प्रशासनिक पदों  की नीलामी और नौकरियों की आउटसोर्सिंग की रिपोर्ट तैयार करने के लिए टीम को 7 बिन्दु निर्धारित दिए हैं।
 
                  भगवानू नायक ने बताया भ्रष्टाचार में भागीदार नेता, अधिकारी एवं ठेकेदार का नाम, पता एवं भ्रष्टाचार से प्राप्त अवैध लाभ की कमाई का ब्यौरा रिपोर्ट में दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *