बंटी खान को कारण बताओ नोटिस…फारूख, राजकुमार पर लटकी तलवार..संजय मिश्रा जोगी पार्टी से बाहर

MARPEETबिलासपुर—एक नवम्बर को गोलबाजार में छत्तीसगढ़िया अधिकार यात्रा के दौरान मारपीट करने और अनुशासन हीनता के आरोप में जोगी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष विश्वम्भर गुलहरे ने तीन नेताओं को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। जबकि एक नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। संजय मिश्रा को बिना कारण बताओं नोटिस जारी कर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म कर दी गयी है। 6 साल के लिए निष्कासित भी कर दिया गया है। फारूख खान,राजकुमार यादव और बंटी खान को सात दिन के भीतर पार्टी अनुशासन समिति के सामने लिखित जवाब पेश करने को कहा है।

                          मालूम हो कि गोलाबाजर में अमित जोगी की मौजूदगी में छत्तीसगढिया अधिकार यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। नारेबाजी के दौरान बंटी खान,फारूख खान,राजकुमार यादव और संजय मिश्रा ने मिलकर प्रदेश छात्र संघ जोगी कांग्रेस अध्यक्ष टिकेश सिंह को लात घुसों से मारा। विवाद नारेबाजी को लेकर हुई थी। टिकेश प्रताप सिंह ने चारो नेताओं को व्यक्तिगत नारेबाजी से बचने को कहा। बावजूद इसके राजकुमार,संजय और फारूख खान ने बंटी खान के समर्थन में नारेबाजी की। तीनों ने मिलकर बिलासपुर के लिए बंटी खान जैसे विधायक की मांग की।

                टिकेश ने जब दुबारा व्यक्तिगत नारेबाजी का विरोध किया तो बंटी खान समर्थकों ने टिकेश प्रताप सिंह और समर्थकों पर हमला कर दिया। अमित जोगी के बीच बचाव के बाद मामला किसी तरह शांत हुआ। जोगी कांग्रेस जिला अध्यक्ष विश्वम्भर गुलहरे और कार्यकारी अध्यक्ष संतोष दुबे ने जांच पड़ताल के बाद चारों की शिकायतों को अनुशासन समिति के सामने पेश किया। धरमजीत सिंह की अगुवाई में तीन लोगों को कारण बताओ नोटिस और संजय मिश्रा को पार्टी निष्कासन का पत्र थमाया गया है।

                              संतोष दुबे ने बताया कि अनुशासन समिति फैसला ने पार्टी सचिव बंटीखान,राजकुमार यादव, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष फारूख काने को नोटिस जारी किया है। तीनों को सात दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है। संतोष मिश्रा को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। प्राथमिक सदस्यता  भी खत्म कर दी गयी है। संतोष दुबे ने बताया कि यदि बंटी,राजकुमार और फारूख का जवाब संतोष प्रद नहीं मिला तो तीनों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *