VIDEO-कैसे शराब बनाते पकड़े गए कोचिए,3 अलग ठिकानों में आबकारी का छापा..68 लीटर शराब..3500 किलो लहान जब्त..

जांजगीर-चाम्पा—–जिला आबकारी टीम ने शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाते हुए संयुक्त कार्यवाही के दौरान तीन अलग अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान संयुक्त टीम ने 68 लीटर महुआ शराब के अलावा 3500 किलोग्राम लहान समेत मोटर सायकल भी बरामद किया है। आबकारी अधिकारी विजय सेन शर्मा ने बताया कि इस दौरान तीन प्रकरण भी दर्ज किए गए हैं। 
 
               जांजगीर जिला आबकारी की संयुक्त टीम ने एक साथ तीन अलग अलग ठिकानों पर कोचियों के खिलाफ धावा बोला है। आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि मामले में तीन प्रकरण भी दर्ज किया गया है। 68 लीटर शराब बरामदगी के अलावा 500 किलोग्राम  महुआ लहान भी जब्त किया गया है।
 
                                  विजय सेन शर्मा ने जानकारी दी कि आबकारी टीम ने वृत डभरा में  मेधपाली में धावा बोला। गणेश सोने को पांडुरवाके पास नाका लगाकर टीम ने मोटर सायकल से महुआ शराब का अवैध परिवहन करते पकड़ा है। आरोपी के पास से 10 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब और मोटर साइकिल को जब्त किया है।
             इसके अलावा टीम ने ग्राम नवापारा थाना मालखरौदा के निवासी ललेश्वर साहू से 8 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब  जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ छतीसगढ़ आबकारी अधिनियम की धारा  34(2),59(क) का 2 प्रकरण कायम कर रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया है।
   
                  टीम ने वृत्त -शिवरीनारायण के ग्राम देवरी में भी कार्रवाई की है।लगभग 3500 किलोग्राम महुआ लहान बरामद किया गया है। लहान को मौके पर ही उपयुक्त तरीके से नष्ट किया गया।  लगभग 50 लीटर अवैध हाथ भट्ठी महुआ कच्ची शराब को ज़ब्त किया गया। 
 
            समुची कार्रवाई में अनिल पांडेय ,नाथनीयल बाखला, गौरव दुबे आरक्षक राजेश यादव, 
 गौरव स्वर्णकार और नगर सैनिक आरती भारती का महत्वपूर्ण योगदान .सम्पूर्ण अलग अलग कार्रवाई में टीम ने 34(2) के एक, 34(1) (च) का एक कुल कुल *दो प्रकरण दर्ज किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.