रेलवे पुलिस की संयुक्त कार्रवाई…चलती गाड़ी से चोरी को अंजाम देने वाला गिरफ्तार…मंडल प्रबंधक ने कहा..निदेशों का हो गंभीरता से पालन

Join WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
बिलासपुर—आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर जांच पड़ताल के दौरान मोबाइल चोर को पेण्ड्रारोड से गिरफ्तार किया है। रेलवे प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित ने पेन्ड्रारोड में नगद समेत सोने का पैंडल और मोबाइल चोरी का अपराध दर्ज कराया था। प्रबंधन ने बताया कि मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। बैठक में रेलवे बोर्ड  मानक कार्यसूची के अनुसार अक्टूबर – दिसम्बर 2022 में राजभाषा प्रगति की समीक्षा प्रेजेंटेशन को पेश किया गया। 
ऑपरेशन-यात्री सुरक्षा के तहत मंडल क्षेत्राधिकार में यात्री सामानों की चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने रेलवे प्रबंधन की तरफ से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जीआरपी और आरपीएफ की टीम लगातार कर असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
        इसी क्रम में दिनांक 16.02.2023 को ट्रेन नंबर 18242 दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-09  में सूरजपुर से रायपुर सफर कर रहे यात्री का ट्रेवल पर्स किसी ने पार कर दिया। पीड़ित ने पेन्ड्रा में एफआईआर कराया। बताया कि पर्स में कुछ रूपयों के अलावा सोने का 2.50 ग्राम का पैंडल  था। अज्ञात तत्व ने पर्स के साथ मोबाईल पार किया है।
एफआईआर को गंभीरता से लिया गया। आरपीएफ की टास्क टीम ने पतासाजी कर 23/24 की दरमियानी रात्रि टेंगनमाडा़  में दीपक कुमार गिलहरे को पकड़ा । पूछताछ के दौरान दीपक ने बताया कि करवा टेंगनमाडा थाना-कोटा का रहने वाला है। मोबाइल चोरी का अपराध कबूल किया।
मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक
मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक 24 मार्च को अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय की अध्यक्षता में  हुई। बैठक में अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक देवराज, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर और समिति के सदस्यगणों ने हिस्सा लिया। 
इस दौरान उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया गया। रेलवे बोर्ड के मानक कार्यसूची के अनुसार अक्टूबर – दिसम्बर 2022 में हुई राजभाषा प्रगति की समीक्षा प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। 
        अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी ने बताया कि क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक में महाप्रबंधक के सुझाव और निदेशों से शाखाधिकारियों को अवगत कराया  गया। साथ ही निर्देशों के पालन में गंभीरता से लेने को कहा गया।
समिति के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक ने बैठक को संबोधित किया। उन्होने कहा कि मंडल में राजभाषा प्रचार-प्रसार का अनुकूल वातावरण निर्मित करने की दिशा में कार्य किया जाए | प्रत्येक माह साहित्यकारों के कृतित्व पर व्याख्यान आयोजित करें। शहर के साहित्यकारों को भी आमंत्रित किया जाय |
युवा महोत्सव में खिलाड़ियों ने दिखाया दम खम....बिलासपुर के खिलाड़ियों ने झटके 13 मेडल..प्रदेश में बनाया तीसरा स्थान
READ