मेरा बिलासपुर

प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई…6 हाइवा समेत एक जेसीबी बरामद..7 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज…लाखों रूपयों की वसूली

बिलासपुर–राजस्व टीम ने मुरूम के अवैध उत्खनन, रेत भण्डारण मामले में कार्रवाई कर एक जेसीबी, 6 हाईव बरामद किया है। टीम ने अवैध रेत भंडारण कर 7 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। तेलसरा तहसील बोदरी में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिल्हा बजरंग वर्मा की अगुवाई में तहसीलदार बोदरी, नायब तहसीलदार पटवारी और कोटवार की टीम ने चकरभाठा एयरपोर्ट के आस-पास धावा बोला। अवैध मुरूम उत्खनन स्थल का जायजा भी लिया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राजस्व प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम तेलसरा में अवैध मुरूम उत्खनन करते एक जेसीबी और 5 हाईवा बरामद किया है। राजस्व टीम ने अवैध रूप से मुरूम परिवहन करते 1 हाईवा उत्खनन क्षेत्र से जब्त किया है। बरामद वाहनों को चकरभाठा पुलिस के हवाले किया है।

जानकारी देते चलें कि एयरपोर्ट के आस-पास के क्षेत्रों में अवैध मुरूम उत्खनन के शिकायत लगातार मिल रही थी। शिकायत के बाद खनिज अमला ने मौके पर कई बार धावा बोला। लेकिन टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा था।

एसडीएम तखतपुर, तहसीलदार और पटवारियों की टीम ने ग्राम मोढे तहसील तखतपुर में 20 मई को आकस्मिक जांच पड़ताल को अंजाम दिया।विभिन्न स्थानों पर रेत खनिज का अवैध भण्डारण पाया गया। टीम ने मौके से 813 घनमीटर भण्डार जब्त किया। बजरंग धुरी, जुटेल, रूपेश रजक, बिहारी उर्फ ननकी धुरी, लीलाधुरी, बजरंग रजक और ग्राम पंचायत मोढे सरपंच समेत सात लोगों के खिलाफ प्रकरण कायम किया गया। बरामद रेत और ट्रैक्टर को ग्राम कोटवार सोनू दास के सुपुर्द किया गया है।

खनिज विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मई महीने में राजस्व और पुलिस टीम के साथ भंडारण के 55 ,अवैध खनिज उत्खनन के 6 मामलों को मिलाकर कुल दर्ज कर 61 प्रकरणों पर कार्रवाई हुई है। करीब 11 लाख राजस्व वसूला गया है।

Back to top button
close