कनिष्ठ प्रशासनिक सेवकों की हड़ताल स्थगित.. तहसीलदार ने कहा..प्रभावित नही होगा काम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर ( रियाज़ अशरफी ) कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ पदाधिकारी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों ने मुख्यमंत्री एवं राजस्व मंत्री के पहल पर 10 सूत्रीय मांग को लेकर 17 मई से जाने वाले सामूहिक अवकाश एवं हड़ताल को स्थगित कर दिया है। छ.ग.कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के प्रदेश प्रवक्ता एवं
                 सीपत तहसीलदार शशिभूषण सोनी ने बताया कि तहसीलदारों ने संसाधनों के अभाव सहित तकनीकि खामियों को पूरा करने विगत माह 10 सूत्रीय मांग से शासन को अवगत कराते हुए समय रहते मांग पर संज्ञान नही लिए जाने पर समयावधि में प्रकरणों के निराकरण में असमर्थता जताई थी। परन्तु शासन से आस्वाशन पाकर तहसीलदारों ने आमजनों के वर्षाकाल में सीमांकन , बटवारा सहित मौका स्थल जांच संबंधित सभी कार्य नही हो पाने की विवशता को देखते हुए आमजनों के कार्यों को संशाधनों के अभाव में भी ततपरता के साथ निराकरण करने का निर्णय लिया है।
        हड़ताल पर नही जाने के निर्णय से आमजन मानस ने राहत की सांस ली है प्रशासन पर अपना भरोसा कायम रखा है। जाहिर है कि बिना उत्कृष्ट प्रशासन के शासन सम्भव नही इसलिए शासन को निश्चित ही तहसीलदारों की समस्या का जल्द समाधान करना चाहिए।
गांव गांव पहुंच रहे अधिकारी..शिविर लगाकर कर रहे समस्याया  निवारण..ग्रामीणों को भाया अंदाज
बिलासपुर (रियाज़ अशरफी) ग्रामीणों की परेशानी और उनकी समस्याओं को देखते हुए  मस्तूरी एसडीएम पंकज डाहिरे  ने विकासखंड के सभी 131 ग्राम पंचायतों में 7 मई तक सभी पंचायतों में  अलग-अलग दिन  शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निराकरण करने निर्देश दिया है।
        आदेश के अनुसार  बकायदा रोजना शिविर के लिए चार नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए है।  सीपत तहसीलदार शशि भूषण सोनी,मस्तूरी तहसीलदार अतुल वैष्णव,जनपद सीईओ के अलावा स्वयं एसडीएम शिविर में शामिल होकर लोगो की समस्या सुन रहे है।
                 सीईओ कुमार सिंह लहरे ने सीपत क्षेत्र के रलिया,  भिलाई,एरमसाही,कछार,बेलटुकरी एवं परसदा में शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्याएओं को गंभीरता से सुना है। सीईओ ने बताया कि यह एक अच्छी पहल है । रामीणों संसाधनों के अभाव में अपनी समस्या लेकर हम तक नही पहुच पा रहे है। इसलिए समस्याओं को जानने अधिकारी गांव तक पहुंच रहे हैं।
          शिविर के माध्यम से जो भी छोटी छोटी समस्याएं आ रही है..उसका तत्काल निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close