न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी ने लहराया तिरंगा..कमिश्नर ,कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण..अतिथियों ने किया सेनानियों को याद..राष्ट्रपिता को किया नमन्

बिलासपुर— आजादी के अमृत महोत्सव की पावन बेला पर सभी शासकीय कार्यालयों में अतिथियों ने झण्डा रोहण किया। जस्टिस गौतम भादुड़ी समेत कलेक्टर सौरभ कुमार.कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने झण्डारोहण किया। इस दौरान अतिथियों ने नगर और जिला वासियों की आजादी की शुभकामनाएं भी दी। 
जस्टिस गौतम भादुड़ी ने तिरंगा फहराया
        छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में न्यायमूर्ति गौतम भादुड़ी ने ध्वजारोहण किया। जस्टिस भादुड़ी ने इसके अलावा पुराना उच्च न्यायालय भवन,में भी झण्डारोहण किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के अन्य  न्यायमूर्ति संजय के. अग्रवाल, न्यायमूर्ति पी. सैम कोशी, न्यायमूर्ति संजय अग्रवाल, न्यायमूर्ति अरविंद सिंह चंदेल, न्यायमूर्ति पी.पी. साहू,, न्यायमूर्ति रजनी दुबे, न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार व्यास,न्यायमूर्ति नरेश कुमार चन्द्रवंशी, न्यायमूति दीपक कुमार तिवारी, न्यायमूर्ति सचिन सिंह राजपूत, न्यायमूर्ति राकेश मोहन पाण्डेय, न्यायमूर्ति राधाकिशन अग्रवाल,  पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति धीरेन्द्र मिश्रा, पूर्व न्यायाधीश  न्यायमूर्ति आरसीएस सामंत विशेष रूप से उपस्थित थे।
         इसके अलावा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल अरविंद कुमार वर्मा और रजिस्ट्री के अन्य न्यायिक अधिकारीगण, छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक प्रशिक्षण एकेडेमी के डायरेक्टर सुषमा सावंत अन्य अधिकारीगण, उच्च न्यायालय एवं जिला न्यायालय बिलासपुर के न्यायिक अधिकारीगण,उपस्थित रहे।
सीजी भवन में मुख्य अतिथि ने फहराया झण्डा

             मुख्य समारोह के बाद मुख्य अतिथि संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह ने छत्तीसगढ़ भवन में झण्डा फहराया। उपस्थित सभी लोगों को मुख्य अतिथि ने आजादी की शुभकामनाएं दी। साथ ही आजादी को अक्षण्य बनाने का सभी को संकल्प दिलाया।

 यहां कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण
              कलेक्टर सौरभ कुमार ने कलेक्टोरेट कार्यालय और नए के अलावा पुराने कम्पोजिट बिल्डिंग में स्वतंत्रता दिवस का झण्डारोहण किया। इस दौरान उपस्थित सभी कर्मचारी और अधिकारियों ने राष्ट्रगान कर भारता माता का जयघोष किया। आजादी अमर रहे का नारा भी लगाया।
           कलेक्टर सौरभ कुमार ने झम्डा रोहण के बाद कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर  माल्यार्पण किया। इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी समेत सभी  प्रशासनिक अधिकारी और जिला कार्यालय के कर्मचारी मौजूद थे।
संभागायुक्त ने दी सलामी
        कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने कमिश्नर कार्यालय में झण्डारोहण कर झण्डे को सलामी दी। कमिश्नर ने निवास कार्यालय में भी झण्डा फहराया। पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग के कलापथक दल और  अधिकारियों-कर्मचारियों ने राष्ट्रगान किया। संभागायुक्त ने अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। ध्वजारोहण के पहले व संभागायुक्त ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त के.एल. चौहान, उपायुक्त अर्चना मिश्रा, अखिलेश साहू और संभागायुक्त कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.