प्रदेश में टीकाकरण को लेकर पूर्व CM ने लगाया धांधली का आरोप

भोपाल-मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज कहा कि राज्य सरकार को टीकाकरण को लेकर स्थिति स्पष्ट करना चाहिए।कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए लिखा है ‘मध्यप्रदेश के टीकाकरण अभियान को लेकर बड़ी धांधली सामने आ रही है। एक दिन 17 लाख टीके लगते हैं, जबकि उसके अगले और पिछले दिन कुछ सौ टीके लगते हैं। सरकार को इस बारे में स्थिति स्पष्ट करना चाहिए, क्योंकि यह करोड़ों लोगों के जीवन का सवाल है।’श्री कमलनाथ ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और जयराम रमेश के टीकाकरण से संबंधित ट्वीट भी रीट्वीट किए हैं, जिनमें राज्य सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम, खासतौर से 21 जून को संपन्न कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान पर सवाल उठाए गए हैं।

चिदंबरम ने लिखा है ‘रविवार को जमाखोरी, सोमवार को टीका लगाएं और मंगलवार को लंगड़ाकर वापस लौट जाएं। ‘एक दिन’ के टीकाकरण के विश्व ‘रिकार्ड’ के पीछे यही रहस्य है। मुझे यकीन है कि इस ‘करतब’ को गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स में जगह मिलेगी।’
वहीं श्री जयराम रमेश ने भी अपने ट्वीट में आकड़ों के साथ मध्यप्रदेश वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि 20 जून को 692, 21 जून को 16़ 93 लाख और 22 जून को 4842 लाख।इस बीच राज्य सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि सप्ताह में मंगलवार और शुक्रवार ‘नान कोविड वैक्सिनेशन डे’ निर्धारित हैं। इसका आशय यह है कि इन दिनों में बच्चों को जन्म के बाद निर्धारित वैक्सीन (टीके) लगाए जाते हैं, जो कोविड के नहीं हैं। इसके अलावा रविवार ‘नो वैक्सीन डे’ अर्थात अवकाश रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *