केरल के बाद अब यहां तेजी से फैल रहा संक्रमण, एक दिन में कोरोना मामलों में 34 फीसदी का उछाल

Shri Mi
2 Min Read

दिल्ली।कर्नाटक में राजधानी बेंगलुरू समेत पूरे राज्य में एक बार फिर कोरोना मामलों में बड़ी बढ़त देखने को मिली है. राज्य में 2,052 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बुधवार के मुकाबले राज्य में गुरुवार को 34 फीसदी कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं. बुधवार को 1531 कोरोना संक्रमण के नए केस मिले थे. वहीं राजधानी बेंगलुरू में भी कोरोनो संक्रमण के मामलों में बढ़त 34 फीसदी है. यहां बुधवार को 376 मामले मिले थे, वहीं गुरुवार को 505 नए मामले सामने आए. राज्य में इस वक्त एक्टिव मामलों की संख्या 23,253 है. गुरुवार को राज्य का पॉजिटिविटी रेट 1.37 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया था. राज्य में एक दिन में 1,48,861 सैंपल्स की जांच की गई थी.

कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के चलते 35 मरीजों की मौत हुई है. वहीं संक्रमण के मामलों की संख्या यहां 29 लाख को पार कर गई है. नई मौतों के साथ कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 36491 पर पहुंच गया है. राज्य में गुरुवार को दोपहर तक 1,00,224 वैक्सीन की डोज दी गईं. इसके साथ ही कल तक राज्य में कुल 2,97,01,032 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. दूसरी लहर में लॉकडाउन लगाने के बाद मामलों में गिरावट के चलते राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी थी.

प्रतिबंधों में दी गई ढील

यह भी पढ़े

राज्य सरकार ने 19 जुलाई से सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत देने के साथ ही नाइट कर्फ्यू के टाइम को एक घंटे कम कर दिया था. इसके साथ ही कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को 26 जुलाई से ऑफलाइन कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है. राजधानी बेंगलुरू अब अपने बिजी रूप में वापस आ गया है. यहां पीक टाइम पर ट्रैफिक भरा रहता है. बसों और ट्रेनों को पूरी क्षमता के साथ चलाने की इजाजत भी दी गई है. राज्य के नए सीएम बसवराज बोम्मई ने कार्यभार संभालने के साथ ही कहा कि बाढ़ के साथ ही कोविड से जंग उनकी प्राथमिकता में शामिल है.

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close