Kartik Purnima-आज कार्तिक पूर्णिमा पर चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, धन लाभ योग

Shri Mi
4 Min Read

Kartik Purnima,Malavya Rajyoga on Kartik Purnima:  दिवाली के पंद्रह दिन बाद कार्तिक पूर्णिमा मनाया जाता है। इसे देव दीवापली भी कहा जाता है। बता दें कि हर साल कार्तिक मास की पूर्णिमा के दिन पुन्नी मेला का भी आयोजन किया जाता है।

सनातन धर्म में कार्तिक पूर्णिमा बहुत पवित्र तिथि मानी जाती है। इस तिथि को ब्रह्मा, विष्णु, शिव, अंगिरा और आदित्य आदि ने महापुनीत पर्व को उत्तम बताया है।Kartik Purnima,Malavya Rajyoga on Kartik Purnima

मान्यता है कि इस दिन पवित्र नदी में स्नान और दान करने से बड़े-बड़े यज्ञों को करने के बराबर फल की प्राप्ति होती है। इसी पूर्णिमा के दिन सायंकाल भगवान का मत्स्यावतार हुआ था। इस कारण इसमें किए गए दान, जपादि दस यज्ञों के समान फल होता है।

यह भी पढ़े

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए कार्तिक पूर्णिमा बेहद शुभ रहेगा। कार्य की तलाश में अगर आप भटक रहे हैं तो तलाश पूरी होगी। व्यापार में नया कार्य मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी। साथ ही वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंध के लिए समय अनुकूल है।Kartik Purnima,Malavya Rajyoga on Kartik Purnima

कर्क राशि

कर्क साऱि के जातक अपनी बौद्धिक छमता से हर कार्य में सफल होंगे। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है, जो भी आर्थिक समस्या है, वो समाप्त होगी। जो प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह अनुकूल है। वैवाहिक जीवन में भी खुशी का माहौल रहेगा। व्यापार मे बेहिचक धन निवेश करें, आर्थिक लाभ होगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का भाग्य साथ देने वाला है। अचानक धन लाभ होगा। आप व्यापार में विस्तार कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से कार्य के लिए सहयोग प्राप्त हो सकता है। व्यापार में धन लाभ होने का उम्मीद है। आपके कार्य को लेकर समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। करियर और कारोबार में वृद्धि के संकेत हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातक जो कार्य करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। मनचाहा ट्रांसफर या पोस्टिंग होने की उम्मीद है। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहने वाला है। कार्य का बोझ हल्का होने वाला है। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए पिछले सप्ताह की तुलना में यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। किसी अनजान पर भरोसा न करें वरना ठगी के शिकार हो सकते हैं। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है। कार्य के सिलसिले में आप विदेश भी जा सकते हैं। मित्र के सहयोग से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे।Kartik Purnima,Malavya Rajyoga on Kartik Purnima

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, cgwall किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close