चाकूबाज और बंदूकचियों ने किया जीना मुश्किल ..NSUI नेताओं ने कलेक्टर को बताया…समय रहते करें कार्रवाई..अन्यथा विस्फोटक होगी स्थिति

बिलासपुर—एनएसयूआई नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में कलेक्टर सौरभ कुमार से मुलाकात किया। शहर में लगातार चाकूबाजी और अवैध नशे के व्यापार को लेकर चिंता जाहिर किया। रंजीत सिंह ने बताया कि शहर की जनता दहशत में है। कब कहां कौन किसे चाकू का सामना करने को मजबूर हो जाए..बताना मुश्किल है। इस दौरान एनएसयूआई प्रतिनिधि मंडल ने 6 सूत्रीय मांग पत्र को भी पेश किया।
रंजीत सिंह समेत एनएसयूआई प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर को बताया कि जिले में संचालित पब, बार को रात्रि 11:00 से 12:00 बजे  के बीच बन्द किए जाने का निर्देश है। लेकिन सारी रात नशे का कारोबार होता है। नाबालिक बच्चे और स्कूल कॉलेज के बच्चे प्रभावित हो रहे है। 
           जिले में ड्रग्स जैसे खतरनाक नशीले पदार्थ का व्यापार धड़ल्ले से किया जा रहा है।  पब, बारों में सहज ही परोसा जा रहा है। जो बेहद खतरनाक और जानलेवा है। कोरेक्स जैसे अवैध नशीली दवाई का व्यापार दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। कार्रवाई के बाद भी कोरेक्स का सेवन नाबालिग बच्चे कर रहे हैं। 
          रंजीत ने कलेक्टर को बताया कि आए दिन चाकूबाजी की घटना से शहर की जनता परेशान और दहशत में है। अपराधियों में पुलिस और  प्रशासन का कोई भय नहीं है। खासकर युवा वर्ग ऐसे कई अपराधों में संलिप्त हो रहे हैं । इस पर लगाम लगाया जाना बहुत जरूरी है।
            एनएसयूआई नेता ने बताया कि जिले में कई बड़े-बड़े अपराधिक समूह हैं। जिनका संचालन बड़े व्यक्तियों की छत्रछाया में किया जा रहा है। बिना लाइसेंस की अवैध बंदूक का इस्तेमाल आम जनता और कमजोर वर्गों को डराने में किया जा रहा है। पैसे की वसूली हो रही है। शहर में बंदूक कल्चर की आहट से जनता हैरान और परेशान है। जिले में संचालित सभी शराब दुकानों के बाहर अवैध तरीके से चखना सेन्टर का संचालन किया जा रहा है। यहां हमेशा असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा होता है। यही जमावड़ा अपराध को अंजा्म देते हैं। इन  पर अंकुश लगाया जाना बहुत जरूरी है।
       एनएसयूआई  प्रतिनिधिन मण्डल ने कलेक्टर को बताया कि शहर में चाकूबाजी तो जैसे आम बात हो गयी है। बीते सिर्फ जुलाई माह में धारदार हथियार से हुए कुल 20 अपराध दर्ज किए गए हैं। रंजीत सिंह ने कहा कि यदि समय रहते अपराध और नशे पर अंकुश नहीं लगाया गया तो वह दिन दूर नहीं जब शहर की स्थिति विस्फोट हो जाएगी।
             प्रतिनिधिमण्डल में कार्यकारी जिलाध्यक्ष एनएसयूआई रंजीत सिंह के अलावा  विकास ठाकुर प्रदेश  महासचिव एनएसयूआई, बिट्टू साहू यूथ कांग्रेस, रंजेश सिंह जिला महासचिव एनएसयूआई ,सिद्धार्थ तिवारी राष्ट्रीय संयोजक एनएसयूआई ,तरुण यादव,विपिन साहू,सुमित शुक्ला आदि एनएसयूआई छत्र प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *