कोटवार ने लगाया किसानों को चूना..लाखों रूपयों की ठगी को दिया अंजाम..न्यायालय के हवाले

बिलासपुर—रतनपुर पुलिस ने पर्जी  बनवाने, फौती उठवाने, नामांतरण करवाने के नाम पर पैसों की लेनदेन और धोखाधड़ी करने वाले आरोपी कोटवार को गिरफतार है।  ।
       पुलिस के अनुसार 19 मई को बछालीखुर्द निवासी सहदेव कुमार राज रिपोर्ट दर्ज कराया कि कोटवार राजेश कुमार गंधर्व ने ग्राम बछालीखुर्द के किसानों से आर्थिक धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। आरोपी कोटवार गांव के किसानों से पर्ची बनवाने, फौती उठवाने, जमीन नामांतरण करवाने के नाम पर गाँव के कई लोगों से हजारों रूपया लिया। लेकिन किसी का भी काम नहीं हुआ।
           शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी कोटवार ने गांव के किसान रामप्रसाद विश्वकर्मा, भरत विश्वकर्मा, प्रीति बाई विश्वकर्मा से 24000 रूपये लिया है। जगमोहन विश्वकर्मा से 9500 रूपये, अमरूत यादव से 4000 रूपये, कार्तिक जायसवाल से 8000 रूपये की वसूली किया है। इसी तरह  गणेशराम गोंड़ से 8000 रूपये, लक्ष्मण जगत से 10000 रूपये, दिलीप केंवट से 10000 रूपये, उमेष्वर तिवारी से 3000 रूपये, रमाशंकर यादव से 11000 रूपये की ठगी को अंजाम दिया है।
शिकायतकर्ता ने बताया कि कोटवार ने रूपकुंवर गोंड़ से 2000 रूपये, रामधुन पोर्ते से 18000 रूपये, और हीरा सिंह गोंड़ से 15000 रूपया ठगा है। इस तरह आरोपी ने किसानों से 1 लाख 22 हजार,500 रूपयों की ठगी को अंजाम दिया है। 
                  काम नहीं होने पर कोटवार ने किसानों को पैसा लौटाने से इंकार कर दिया है।  रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने घेराबन्दी कर आरोपी कोटवार राजेश कुमार गंधर्व को उसके घर से हिरासत में लिया है। कोर्ट में पेश कर न्यायालय के हवाले कर दिया गया है।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *