मेरा बिलासपुर

कोटवार का खूनी मंसूबा…जमीन पर कब्जा करने गया…पूर्व सरपंच पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर..आक्रोषित लोगों ने किया थाना घेराव

बिलासपुर–तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बीजा में जमीन पर कब्जा को लेकर खूनी विवाद सामने आया है। घेराव के बाद पुलिस ने कोटवार विरेन्द्र रजक समेत पांच लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी कोटवार जमीन पर कब्जा करने के लिए पूर्व सरपंच पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। घटना में दो महिलाओं को गंभीर चोट पहुंची है। जबकि पूर्व महिला सरपंच बालका कोल गंभीर रूप से घायल हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बीजा में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद सामने आया है। जमीन कब्जे को लेकर गांव कोटवार और पूर्व महिला सरपंच के बीच विवाद हुआ। विवाद इतान बढ़ गया कि में कोटवार ने जान से मारने की नीयत से  पूर्व महिला सरपंच पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इसके बाद महिलाओं से कोटवार ने मारपीट भी किया।

 ट्रैक्टर चढ़ाने महिला बालका कोल गांव की सरपंच रह चुकी है। गंभीर रूप से घायल एक अन्य महिला के साथ दोनों को बिलासपुर रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसा्र कोटवार वीरेंद्र रजक गांव की आबादी जमीन पर कब्जा करने गया था। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने कब्जे का विरोध किया। मामले में एक वीडियो सामने आया कि कब्जा करने के दौरान कोटवार ने महिलाओं पर ट्रैक्टर चढ़ाकर जान से मारने का प्रयास किया है। जानकारी के बाद पुलिस तत्काल सक्रिय हुई। और कोटवार समेत 5 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया।

घटना की जानकारी के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने तखतपुर थाने का घेराव किया। प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कोटवार वीरेंद्र रजक के खिलाफ हत्या की कोशिश का अपराध कायम किया। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष और थानेदार ने समझाइश देकर भीड़ को वापस किया। साथ ही विरेन्द्र समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआर भी दर्ज किया है।

                   

Back to top button
close