कुनकुरी कोे मिली जशपुर जिले की पहली ट्रामा वैन, संसदीय सचिव यू डी मिंज ने दिखाई हरी झंडी

जशपुर । संसदीय सचिव यूडी मिंज के अथक प्रयास से कुनकुरी वासियों को अब सर्वसुविधायुक्त ट्रामा वेन का लाभ मिलेगा। जिले में पहला ट्रामा वेन खनिज न्यास निधि से मिल रहा है,जिसे बुधवार को संसदीय सचिव यूडी मिंज ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
ज्ञात हो की भाजपा की रमन सरकार कार्यकाल के दौरान जशपुर जिले में इस ट्रामा वेन की मांग को लेकर गत कुछ वर्षों पूर्व युवाओं ने सायकल यात्रा निकाली थी । लेकिन युवाओं की मांग उस समय भाजपा की सरकार पूरा नहीं कर पाई थी । परंतु कांग्रेस की भूपेश सरकार आते ही वर्षों पुरानी मांग का सपना आज पूरा होते दिखा । जब संसदीय सचिव यूडी मिंज के अथक मेहनत व प्रयास के फलस्वरूप स्वास्थ मंत्री टी.एस.सिंह देव की अनुशंसा पर कुनकुरी शासकीय अस्पताल के लिए जिला खनिज न्यास निधि अंतर्गत ट्रामा वेन की स्वीकृति मिली।ट्रामा वेन के स्वीकृति पश्चात जिला प्रशासन के समक्ष संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कुनकुरी रेस्ट हाउस में हरी झंडी दिखाक़र वेन को रवाना किया।इस ट्रामा वेन में वेंटीलेटर,आक्सीजन सिलेंडर सहित इमरजेंसी उपचार में प्रयुक्त होने वाले समस्त स्वास्थ उपकरण व दवा मौजूद है।जिनकी मदद से इसमें तत्काल मरीजों का समुचित उपचार समय रहते किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षकअग्रवाल बने चालक
ट्रामा वेन के शुभारंभ अवसर पर एसपी जशपुर अग्रवाल ने चालक बनकर खुद वाहन को चलाया । इस दौरान संसदीय सचिव यूडी मिंज वेन में बगल की सीट में बैठ ट्रामा वेन की सुविधाओं का जायजा भी लिया। एसपी ने खुद वाहन चला कर रेस्ट हाउस परिसर का एक राउंड भी लगाया।
विदित हो की संसदीय सचिव सचिव यूडी मिंज सदैव ही जिले में स्वास्थ सुविधाओं की समुचित मांग को लेकर सक्रिय रहते हैं।इस तारतम्य में इनके प्रयास स्वरूप ट्रामा वेन का स्वीकृति प्रशासन ने दिया है।ट्रामा वेन के आ जाने से इमरजेंसी में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचेगा।
इस अवसर पर कलेक्टर महादेव कावरे,डीएफओ कृष्णा जाधव, सीईओ जिला पंचायत मंडावी, एसपी अग्रवाल,सीएमएचओ पी थुसार,जनपद पंचायत सीइओ कुनकुरी,बीएमओ कुनकुरी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *