KVS Recruitment Last Date:केंद्रीय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी कें 3,358 शिक्षक भर्ती आवेदन की आखिरी तारीख,यहाँ करे अप्लाई

नई दिल्ली. KVS Recruitment 2020 Last Date: दिल्ली अधीस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा केंद्रीय विद्यालयो में कॉन्ट्रेक्चुअल टीचर के 3,358 पदों पर भर्तियां की जा रही है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी इन पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कल यानी कि 23 फरवरी तक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है. ये भर्तियां टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी के पदों पर की जाएंगी.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो दिल्ली सरकार के केंद्रीय विद्यालयों में पहले से पढ़ा रहे अभ्यर्थियों को इस भर्ती में राहत दी जाएगी. इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 9300-34800 रुपये पे-ग्रेड के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. वेतन और भत्ते से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

केंद्रीय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी के शिक्षक पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा अलग-अलग विषयों के लिए अलग-अलग रखी गई है. जैसे संगीत पीजीटी विषये के लिए आवेदन की तिथी 36 वर्ष रखी गई है, जबकि पीजीटी फिजिकल एजुकेशन के लिए 30 वर्ष आयु रखी गई है. अन्य विषयों की आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

केंद्रीय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये फीस देने पड़ेंगे, जबकि महिलाओं, एससी, एसटी, पीएच और एक्स सर्विसमैन के पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन की कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा.

केंद्रीय विद्यालय द्वारा टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित, एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा किस विषय की कितनी भर्ती है इसकी भी डिटेल्स अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Comments

  1. Reply

  2. Reply

  3. By Dhavin elina

    Reply

  4. Reply

  5. By Vinod Patre

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *