जमीन विवादः मृतक को 2 भागों में काटा..सिर को जंगल में छिपाया..हंसिया बरामद, आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर—-अंधेकत्ल की खूनी घटना का बेलगहना कोटा पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने घटना के चन्द घंटों बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने मृतक को दो भागों में काटकर शरीर के अंग को अलग अलग ठिकाने में छिपाया था। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तारी के बाद न्यायालय के हवाले कर दिया है।

                बेलगहना कोटा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 4 अगस्त को प्रार्थी सनमान सिंह निवासी पंडरापथरा ने शिकायत की। अपनी शिकायत में प्रार्थी ने बताया कि वह हाल फिलहाल बेलगना में रहता है। बरभाठा रोड सागौन प्लांट में रोड किनारे बोरे में भरी लाश है। बोरी के अन्दर से कमर से पैर वाला भाग बाहर दिखाई दे रह है। लाश से बदबू भी  आ रही है।

                     खबर मिलते ही बेलगहना पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल के दौरान पाया गया कि अज्ञात व्यक्ति की किसी ने हत्या के बाद बोरी में भरकर छिपाने का प्रयास किया है। शव को फेंककर फरार हो गया है। पुलिस ने बोरा खोलकर देखा तो सबके होश उड़ गए। बोरी से निकाली गयी लाश का कमर से उपर हिस्सा गायब था। 

          पुलिस के अनुसार लाश किसी धोती पहनने वाले का था। धोरी कमर के हिस्से से बंधा हुआ मिला। आसपास के लोगों से लाश की शिनाख्त करायी  गयी। इस दौरान जानकारी मिली कि लाश प्रार्थी सनमान सिंह के पिता कुंवर सिंह का है। कुंवर सिंह के खिलाफ परिजनों की शिकायत पर 2 अगस्त को गुमइंसान की रिपोर्टथाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था। 

                आधी कटी लाश मिलने की जानकारी तत्काल पुलिस आलाधिकारियों को दी गयी। एसडीओपी रश्मित चावला के निर्देश पर टीम का गठन किया गया। इसके साथ ही आरोपी की पतासाजी तेज की गयी। 

          इसी दौरान संदेह के आधार पर बरभाठा निवासी धुरसिंह को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान धुरसिंह ने अपराध कबूल किया। पुलिस को धुरसिंह ने बताया कि कुंवर सिंह से उसका जमीन का पुराना विवाद है। मौका पाकर उसका हसिया की वार से हत्या कर दिया। आरोपी ने बताया कि कुंवर सिंह के कमर से ऊपर वाले भाग को झाड़ी में छिपाकर रखा है। पुलिस ने धुरसिंह की निशानदेही पर कमर के ऊपर वाले हिस्से को बरामद किया। साथ ही हसिया को भी जब्त किया गया। 

              मामले में आरोपी को आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत गिरफ्तार किा गया। आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *