भारी मात्रा में एमपी की अंग्रेजी शराब बरामद.. पुलिस और आबकारी की सयुंक्त कार्रवाई..गाड़ी जब्त..खरीदार समेत 3 आरोप न्यायालय को सुपुर्द

बिलासपुर—- कोटा पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीम ने मध्यप्रदेश की शराब का  अवैध कारोबार करने वालों को गिरफ्तार किया है। संयुक्त टीम ने मध्यप्रदेश की शराब समेत परिवहन में प्रयोग की गयी गाड़ी को भी राजसात किया है। तीनों आरोपियों पर आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय के हवाले किया गया है। 
 
आरोपियों से बरामद मध्यप्रदेश की अंग्रेजी शराब
 
          एडिश्ननल एसपी रोहित झा ने बताया कि तीनों आरोपियों के पास से संयुक्त टीम ने 91 नग गोवा व्हिस्की, 45 नाग ब्लू चीप रॉयल व्हिस्की, 25 नग देसी प्लेन जुमला 28.980 लीटर अवैध शराब  एवं मोटरसाइकिल बरामद किया है।
 
                       एडिश्नल एसपी रोहित झा से मिली खबर के अनुसार मुखबीर से जानकारी मिली कि मध्य प्रदेश के अमलाई से शिवतराई के लिए भारी मात्रा में मोटरसायकल से शराब का परिवहन किया जा रहा है। जानकारी के बाद तत्काल संयुक्त टीम को शिवतराई रोड स्थित गोबरीपाठ चौक के पास तैनात किया गया। घेराबंदी कर मोटरसाइकिल को रोका गया। 
 
            दो आरोपियों के पास रखे दोनों बैग की तलाशी ली गयी।  बैग में गोवा स्पेशल व्हिस्की और ब्लू चीप रॉयल व्हिस्की समेत देसी प्लेन शराब पाया गया।  मोटरसाइकिल चालक तुषार साहू और पीछे बैठे युगल अग्रवाल से शराब के बारे में पूछताछ की गयी। आरोपियों ने अमलाई मध्यप्रदेश से शराब परिवहन करना बताया। 
 
             तुषार साहू और युगल  के कब्जे से 46 नग गोवा व्हिस्की 23 नग ब्लू चिप रॉयल व्हिस्की 25 नग देसी प्लेन मदिरा कूल 16.9 लीटर शराब जब्त किया गया।  मोटरसाइकिल अपाचे टीवीएस आरटीआर क्रमांक CG 10 ED 9428 को को भी बरामद किया गया।  दोनों आरोपियों ने पूछताछ के बताया कि शराब करगी कला निवासी भूपेन्द्र साहू के पास शराब छोड़ना था।
 
         दोनों की निशानदेही पर भूपेंद्र साहू निवासी करगी कला के दुकान और घर पर धावा बोला गया। आरोपी के पास से 45 नग गोवा व्हिस्की  और 22 नग ब्लू चिप रॉयल व्हिस्की बरामद किया गया।
 
आरोपियों का नाम और पता
 
1) तुषार साहू पिता विजय साहू उम्र 20 साल निवासी डोंगरीपारा कोटा
2). युगल अग्रवाल पिता स्व. रामस्वरूप अग्रवाल उम्र 25 साल निवासी डोंगरीपारा कोटा
3) भूपेंद्र साहू पिता स्वर्गीय धनीराम साहू उम्र 27 वर्ष ग्राम करगी कला थाना कोटा
 
             तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया। तीनों को विधिवत गिरफ्तार न्यायालय के हवाले किया गया। कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी कोटा दिनेश चंद्रा,  उपनिरीक्षक श्यामलाल गढ़ेवाल, आबकारी विभाग उपनिरीक्षक मुकेश पांडेय, जया मेहर थाना कोटा के आरक्षक दीप सिंह, वीरेंद्र गंधर्व, मिथलेश सोनवानी, आशीष वस्त्रकार, भोपसिंह साहू और आबकारी की टीम का सराहनीय योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *