जल्द निगम-मंडलों में होने जा रही नई भर्तियां, संगठन मंत्रियों को मिल सकती है नई जिम्मेदारी..

मध्य प्रदेश में जल्द ही निगम-मंडलों में नई भर्तियां (MP Nigam-Mandal Appointment) हो सकती हैं. रविवार को सीएम शिवराज सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की बैठक के बाद इसे लेकर चर्चा तेज हो गई है. दोनों के बीच कोलार डैम रेस्ट हाउस में करीब 10 घंटे तक मीटिंग हुई. वहीं कहा जा रहा है कि जिलों के संगठन मंत्रियों (Organization Minister) को नई जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. इसे लेकर भी बैठक में चर्चा की गई. खबर के मुताबिक पार्टी के नए प्रवक्ता और पैनलिस्ट का नाम भी तय किए जा चुके हैं.बीजेपी सूत्रों के मुताबिक रविवार को हुई बैठक में निगम-मंडलों, अथॉरिटीज में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के साथ ही दूसरे पदों पर नियुक्ति करने पर मंथन किया गया. खबर ये भी है कि सभी पदों के लिए नाम तय किए जा (Name Finalize For Appointment) चुके हैं. अगले हफ्ते तक विभाग के हिसाब से आदेश जारी किए जा सकते हैं. बैठक में सीएम और प्रदेश अध्यक्ष (CM Shivraj-VD Sharma) के बीच सरकार और संगठन से जुड़े कई अहम फैसलों पर भी चर्चा हुई.

निगम-मंडलों में जल्द होगी नई भर्ती

इस दौरान वहां संगठन मंत्री सुहास भगत और सह-संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद रहे. इस बैठक में 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनावों को लेकर भी मंथन किया गाय. बता दें कि 2018 के बाद निगम-मंडलों में कोई भी भर्ती नहीं की गई है. कमलनाथ सरकार के समय पर कुछ जगहों पर भर्तियां की गई थीं. शिवराज सरकार के सत्ता में आने के बाद से भर्तियां अटकी हुई हैं. सरकार निकाय-पंचायत चुनाव से पहले इन पदों को भरने पर विचार कर रही है.

सीएम शिवराज और वीडी शर्मा के बीच बनी सहमति

बताया जा रहा है कि नियुक्ति नहीं होने की वजह से बीजेपी नेताओं के बीच असंतोष की स्थिति पैदा हो गई है. इससे पहले सीएम शिवराज सिंह ने 23 जुलाई को बीजेपी ऑफिस पहुंचकर पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश से भी मुलाकात की थी. दोनों के बीच निगम-मंडलों में भर्ती के साथ ही उप चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई थी.खबर के मुताबिक 21 जुलाई को सीएम हाउस में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत के साथ भी बैठक की गई थी. बताया जा रहा है कि सभी के बीच निगम-मंडलों में नयुक्तियों और उपचुनाव को लेकर सहमति बन चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *