लिंगियाडीह स्वास्थ्य केन्द्रः चंगा इंसान हो जाए बीमार…जसबीर का दावा…सामुहिक भ्रष्टाचार का हुआ खेल

IMG-20171026-WA0038 IMG-20171026-WA0034  बिलासपुर— आम आदमी पार्टी बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष जसबीर सिंह ने लिगिंयाडीह स्थित स्वास्थ्य केन्द्र को भ्रष्टाचार का अड्डा बताया है। जसबीर के अनुसा रलिंगियाडीह स्वास्थ्य केन्द्र भ्रष्टाचार और अव्यवस्था का पर्याय है।जिसका खामियाजा भोली भाली जनता को भुगतना पड़ रहा है।
                 आप नेता ने आरोप लगाया है कि गरीब जनता और मरीजों से निशुल्क पर्ची पर पांच से दस रूपए की वसूली की जारही है। सरकारी सेवाओं पर खर्च होने वाली राशि अधिकारियोंक जेब में पहुंच रहा है। यदि मामले में जांच हो तो सफेद चेहरे काले बनकर सामने आ जाएंगे।
                              आप नेता जसीबर सिंह ने लिंगियाडीह स्वास्थ्य केन्द्र को भ्रष्टाचार और अव्यवस्था का अड्डा बताया है। बिलासपुर लोकसभा अध्यक्ष आप नेता जसबीर के अनुसार अव्यवस्था का दूसरा नाम लिंगियाडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। चंद कदम दूर सीएमएचओ का कार्यालय भी है बावजूद इसके लिंगियाडीह स्वास्थ्य केन्द्र में भ्रष्टाचार का नंगा नाच हो रहा है। जाहिर सी बात है कि इस खेल में स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी होंगे। यही कारण है कि लिंगियाडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की हालत बद से बदतर स्थिति में है।
                          आप नेता ने बताया कि आम आदमी पार्टी की टीम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लिंगियाडीह का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य केन्द्र में स्टाफ की भारी कमी पायी गयी है। पिछले चार महीने से स्वास्थ्य केन्द्र बिना लैब टैक्निशियन के चल रहा है। मेडिकल जांच के लिए गांव के गरीब मरीजों को भारी परेशानी हो रही है। महिलाओं को देखने के लिए अस्पताल में एक भी महिला चिकित्सक नहीं है। अनियंत्रित स्वास्थ्य केन्द्र में सभी मरीजों से निशुल्क पर्ची पर पांच से दस रूपये की वसूली की जा रही है।
   IMG-20171026-WA0032            जसबीर ने बताया कि आप टीम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र निरीक्षण के दौरान वीडियो रिकार्डिंग की है। इ्स दौरान कुछ ऐसी जानकारी मिली है कि जिससे आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि भ्रष्टाचार के खेल में कौन कौन शामि लहैं। व्यवस्था के नाम पर स्टाफ ने शासकीय राशि का किस तरह बंदरबांट किया है।
                     जसबीर का आरोप है कि देश का प्रधानजनसेवक क्लीन भारत का सपना देख रहा है। जिला प्रशासन के  नाक के नीचे लिंगियाडीह में प्रधानसेवक का दावा सिर धुन रहा है। सफाई तो यहां दूर दूर तक दिखाई दिखाी देती। यूरिनल की स्थिति ऐसी है कि अच्छा खासा स्वस्थ्य इंसान मरीज बन जाए। स्वास्थ्य केन्द्र के अन्दर और बाहर हर तरफ गंदगी का अंबार है। ऐसा लगता है कि यूरिनल में महीनों से ना तो फिनाइल डाला गया और ना ही झाड़ू चला है।
                    जसबीर के अनुसार स्वास्थ्य केन्द्र में कुछ भी ठीक ठाक नहीं है.. जिसे लोग अच्छा कह सकें। फिजियोथेरिपी के दौरान उपयोग होने वाला लैंप मशीन खराब है। मशीन को देखकर साफ पता चलता है कि इसका उपयोग सालों से नहीं हुआ है। यहां सभी उपकरण चीख चीख बता रहे हैं कि स्वास्थ्य केन्द्र के उपकरण खरीदी में भारी भ्रष्टाचार हुआ है।
IMG-20171026-WA0040
         जसबीर ने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र में फिजियोथेरेपी मशीन तो है लेकिन फिजियोथेरेपिस्ट की नियुक्ति  नहीं हुई है। इससे जाहिर होता है कि लिंगियाडीह स्वास्थ्य पंचायत स्वास्थ्य महकमा नहीं बल्कि उपर वाले की कृपा से संचालित है।
                                                लिगिंयाडीह स्वास्थ्य केन्द्र निरीक्षण के दौरान बिल्हा पर्यवेक्षक अरविंद पाण्डेय, कोटा पर्यवेक्षक डीडी सिंग,बिलासपुर मीडिया प्रभारी इरफान सिद्धिकी, महिला प्रकोष्ठ से अनुभा शर्मा मौजूद थीं। जसबीर ने बताया कि आप पार्टी बिलासपुर ईकाई ने सीएमओ कलेक्टर से लिखित शिकायत कर लिंगियाडीह स्वास्थ्य केन्द्र पर विशेष कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *