मध्यप्रदेश

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मतगणना स्थल पर कैलकुलेटर का उपयोग करने को लेकर EC को लिखा पत्र

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में चार चरणों में मतदान हुआ. चुनाव के नतीजे चार जून को आयेंगे. वहीं इस मामले में अब नया मोड़ आया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. पत्र में 4 जून को होने वाली मतगणना के दौरान कांग्रेस एजेंटों के कैलकुलेटर उपयोग करने की अनुमति माँगी गई है.

कांग्रेस ने पत्र में हवाला दिया है कि मतगणना के लिए सरकारी कर्मचारी कैलकुलेटर का उपयोग करते हैं और मतगणना स्थल में ले जाने के लिए वर्जित सामग्रियों में कैलकुलेटर शामिल नहीं है.

इसलिए कांग्रेस इसे ले जाने की अनुमति चाहती है हांलाकि निर्वाचन आयोग ने अभी तक इस पत्र में अपनी सहमति या असहमति नहीं दी है. लेकिन कांग्रेस के चुनाव निर्वाचन आयोग प्रभारी जे पी धनोपिया के इस पत्र के बाद भाजपा ने चुटकी जरूर ली है.

वहीं इस पूरे मामले में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि राहुल गांधी की हिन्दी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की गणित कमजोर है.

अब कांग्रेस ने यह पत्र लिखकर सिद्ध कर दिया है. भाजपा के इस बयान पर कांग्रेस के मुकेश नायक ने पलटवार करते हुए नरोत्तम जी को जीतू पटवारी के साथ गणित पर प्रतिसपर्धा का आमंत्रण दिया है. कुल मिलाकर प्रदेश में अब कैलकुलेटर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close