इंडिया वाल

Loksabha Chunav Result: दो केंद्रीय मंत्री हार की ओर , रुझानों में NDA को बढत

Loksabha Chunav Result/नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के रुझान जैसे-जैसे सामने आ रहे हैं तस्वीर भी साफ होती जा रही है। रुझानों के हिसाब से एक तरफ एनडीए बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन उम्मीद के हिसाब से दिखाई दे रहा है। दोपहर बाद की जो स्थिति सामने आ रही है उसे लगता है कि केंद्र सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी और अर्जुन मुंडा को चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दोपहर 3:00 के बाद तक जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके हिसाब से देश में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन को अब तक 294 लोकसभा सीटों में बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन 232 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। इस दौरान कई उलट फेर भी नजर आ रहे हैं।

खास तौर से बीजेपी को देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में उम्मीद के हिसाब से नतीजे नजर नहीं आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पीछे चल रही हैं।

इस सीट पर कांग्रेस के अजय राय अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। इसी तरह झारखंड के खूंटी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी पीछे चल रहे हैं। लीड को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि इस चुनाव में दोनों केंद्रीय मंत्रियों को पराजय का सामना करना पड़ सकता है। उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में निर्णायक बना ली है। उनकी जीत तय मानी जा रही है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close