हमार छ्त्तीसगढ़

Loksabha Election-बस्तर में मतदाताओं का उत्साह लोकतंत्र की जीत-शैलेष नितिन त्रिवेदी

[wds id=”13″] रायपुर।प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि बस्तर में मतदान केन्द्र में लगने वाली भीड़ यह प्रमाणित करती है कि बस्तर की जनता छत्तीसगढ़ में बदलाव के बाद अब केन्द्र में भी सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है। बस्तर के मतदाताओं का उत्साह नक्सलवाद की विरोध, केन्द्र की मोदी सरकार की विफलता पर प्रतिक्रिया और भूपेश बघेल जी की नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार के 100 दिन के कार्यकाल का समर्थन है। जिसमें कांग्रेस सरकार ने लोहांडीगुड़ा में 1700 किसानों को 4000 एकड़ से अधिक ज़मीन आदिवासियों को वापस लौटा दी। कार्रवाई पूरी कर उन्हें कागज़ात भी सौंप दिए। कांग्रेस सरकार ने वनाधिकार के सारे प्रकरणों पर पुनर्विचार का फ़ैसला किया है। हमने प्रतिबोरा तेंदूपत्ता के लिए भुगतान 2500 रुपए से बढ़ाकर 4000 रुपए कर दिया है। भूपेश सरकार ने सरकार बनने के बाद सात की जगह 15 वनोपजों को समर्थन मूल्य पर ख़रीदने का फ़ैसला किया है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

बस्तर में मक्का प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के निर्णय से बस्तर के मक्का उत्पादक किसानों और वहां के युवाओं में आशा की एक नई किरण का संचार हुआ है। यही कारण है कि बस्तर के मतदाता कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यो का समर्थन देने मतदान केन्द्रों में पहुंचे। बस्तर विकास प्राधिकरण में स्थानीय विधायक को जिम्मेदारी देकर कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के विकास में बस्तर के लोगों की सहभागिता को सुनिश्चित किया है। यह भी आज के मतदान में बस्तर के लोगों के उत्साह का एक बड़ा कारण था।

कांग्रेस की विकास की अवधारणा में सिर्फ़ सड़कें और इमारतें नहीं हैं। हम लोगों का विकास करना चाहते हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में योगदान और प्रत्यक्ष भागीदारी के लिये बस्तर के समस्त मतदाताओं का आभार। निश्चय ही केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने से छत्तीसगढ़ के आदिवासी अंचलों के साथ ही संपूर्ण छत्तीसगढ़ में विकास की रफ्तार तेज होगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS