इंडिया वाल

Loksabha election news: दो पीठासीन अधिकारियों की गिरफ्तारी का आदेश, तीन निलंबित

Loksabha election news।ओडिशा में सोमवार को लोकसभा और विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ड्यूटी में गंभीर लापरवाही के लिए गंजम जिले के दो पीठासीन अधिकारियों को निलंबित कर गिरफ्तार करने और गंजम व कालाहांडी में तीन अन्य को निलंबित करने का आदेश दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीईओ निकुअंजा बिहारी धल ने कहा,”हमने कर्तव्य में गंभीर लापरवाही के लिए गंजम जिला कलेक्टर को तीन पीठासीन अधिकारियों को निलंबित करने और उनमें से दो को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। छत्रपुर में मतदान केंद्र संख्या 27 और 163 के पीठासीन अधिकारियों को निलंबित कर गिरफ्तार किया जाएगा। इसी तरह, गोपालपुर में मतदान केंद्र संख्या 193 के पीठासीन अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया गया है।

आरोपी अधिकारी कथित तौर पर मतदाताओं को एक विशेष राजनीतिक दल को वोट देने के लिए प्रभावित करते पाए गए।

इससे पहले, कालाहांडी जिले के नरला में तैनात एक मतदान अधिकारी और गंजम के चिकिटी में एक पीठासीन अधिकारी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, ओडिशा में शाम 5 बजे तक 62.96 प्रतिशत मतदान हुआ।

कालाहांडी संसदीय क्षेत्र में 67.07 प्रतिशत के साथ सबसे अधिक मतदान हुआ, जबकि नबरंगपुर में 65.07 प्रतिशत मतदान हुआ।

विधानसभा क्षेत्रों में, नबरंगपुर जिले के दाबुगाम में 71.30 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि कालाहांडी जिले के धर्मगढ़ में 70.06 प्रतिशत मतदान हुआ।

ओडिशा में पहले चरण का मतदान सोमवार को बेरहामपुर, नबरंगपुर, कालाहांडी और कोरापुट संसदीय क्षेत्रों और इन निर्वाचन क्षेत्रों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में हुआ।

ओडिशा में 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे। दोनों के लिए मतदान के नतीजे चार जून को आएंगे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close